logo-image

राजीव गांधी की छुट्टियों का विवाद, जानिए क्या कहा विराट पर तब तैनात रहे अधिकारी ने

अपने प्रधानमंत्रित्व काल में राजीव गांधी अपने और सोनिया गांधी के परिवार समेत आईएनएस विराट पर छुट्टियां बिताने गए थे. उनके साथ अमिताभ बच्चन का भी परिवार था.

Updated on: 09 May 2019, 04:20 PM

highlights

  • कमांडर वीके जेटली ने पीएम नरेंद्र मोदी के आरोपों को सही ठहराते हुए कहा कि वह तब आईएनएस विराट पर तैनात थे.
  • रामलीला मैदान से पीएम मोदी ने लगाया था आईएनएस विराट को पर्सनल टैक्सी जैसा इस्तेमाल का आरोप.
  • अहमद पटेल गुरुवार सुबह बीजेपी को राजीव गांधी की हत्या के लिए ठहरा चुके हैं जिम्मेदार.

नई दिल्ली.:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिल्ली के रामलीला मैदान से आईएनएस विराट पर राजीव गांधी की छुट्टी मनाए जाने का खुलासा अब एक 'विराट' विवाद में तब्दील होता जा रहा है. पीएम मोदी के पक्ष-विपक्ष में नौसेना के पूर्व अधिकारी और रक्षा विशेषज्ञ लामबंद होने लगे हैं. इस कड़ी में एक औऱ नाम जुड़ा है कमांडर वीके जेटली का, जो उन दिनों आईएनएस विराट पर ही तैनात थे.

यह भी पढ़ेंः अब कर्नाटक के मैसुरू में एक लड़की से प्रेमी के सामने 6 लोगों ने किया गैंगरेप

ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी के आरोपों को पुष्ट किया
उन्होंने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों को पुष्ट करते हुए कहा है कि राजीव और सोनिया गांधी ने बंगाराम द्वीप पर अपनी छुट्टियां बिताने के दौरान आईएनएस विराट से यात्रा की थी. यही नहीं, उस दौरान नौसेना की अन्य सुविधाओं का भी जमकर उपभोग किया गया. मैं उसका गवाह रहा हूं. मैं उन दिनों आईएनएस विराट पर ही तैनात था.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी का राजीव गांधी पर एक और बड़ा हमला, लगाया ये बड़ा आरोप

रामलीला मैदान से प्रधानमंत्री मोदी ने किया था खुलासा
गौरतलब है कि रामलीला मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी ने राजीव गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि राजीव गांधी ने आईएनएस विराट को पर्सनल टैक्सी बतौर इस्तेमाल किया. अपने प्रधानमंत्रित्व काल में राजीव गांधी अपने और सोनिया गांधी के परिवार समेत आईएनएस विराट पर छुट्टियां बिताने गए थे. उनके साथ अमिताभ बच्चन का भी परिवार था. बताते हैं कि अमिताभ बच्चन की एक बड़े अखबार के संवादताता से झड़प भी हुई थी, जो उनकी फोटो लेने का प्रयास कर रहा था.

यह भी पढ़ेंः आईएनएस विराट पर राजीव गांधी की छुट्टियां मनाने पर ये बोले रक्षा विशेषज्ञ

नरेंद्र मोदी ने सेना के राजनीतिकरण के आरोप पर दिखाया आईना
पीएम नरेंद्र मोदी ने यह बात उन पर लग रहे सेना के नाम के प्रयोग के आरोप के जवाब में कही थी. यह अलग बात है कि पीएम मोदी के इस बयान ने बर्र के छत्ते को छेड़ने जैसा काम किया. गुरुवार सुबह कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि अब राजीव गांधी बीजेपी के झूठे और बेबुनियाद आरोपों की सफाई देने के लिए नहीं हैं. अहमद पटेल ने अपरोक्ष रूप से बीजेपी को राजीव गांधी की हत्या का जिम्मेदार तक ठहरा दिया था. हालांकि उन्होंने जिन तथ्यों का सहारा लिया, वह ही गलत हैं.