BREAKING NEWS
  • बिहार के गौतम बने 'KBC 11' के तीसरे करोड़पति, कहा-पत्नी की वजह से मिला मुकाम- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »

पीएम नरेंद्र मोदी के लिए देश की सेना नहीं सिर्फ चुनाव महत्वपूर्ण : सीएम अरविंद केजरीवाल

News State Bureau  |   Updated On : March 05, 2019 08:06:40 AM
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, जिस वक्त देश विंग कमांडर अभिनंदन के सकुशल वापस लौटने के लिए प्रार्थना कर रहा था, सारी पार्टियों ने मिलकर पीएम का साथ दिया, उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरा बूथ सबसे मजबूत का कार्यक्रम कर रहे थे, चुनाव की तैयारी कर रहे थे बहुत दुख हुआ. इनके लिए सिर्फ चुनाव महत्वपूर्ण है देश की सेना महत्वपूर्ण नहीं है.

यह भी पढे़ं ः जब सेना कोई स्ट्राइक करे तो कांग्रेस के एक नेता को साथ ले जाए : शाहनवाज हुसैन

सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) के बाद अब विपक्ष एयर स्ट्राइक (Air Strike) पर सबूत मांग रहा है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भी टारगेट किया. उन्होंने कहा, जिस तरह से बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने सेना को चुनौती दी है कि सेना झूठ बोल रही है. ये ठीक नहीं है. वह सेना को कैसे झूठा बोल सकते हैं ये देश बर्दाश्त नहीं करेगा. कुछ दिन पहले ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि 300 सीटें जीतने के लिए बीजेपी और कितनी लाशें गिनेगी.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, आप पार्टी ने सबसे ज्यादा काम दलित समाज के लिए किया है. हमने सबसे ज्यादा काम शिक्षा के क्षेत्र में किया है. सरकारी स्कूलों के बच्चे इंजीनियर और डॉक्टर बन रहे हैं. दलित समाज के बच्चों के 12वीं के बाद कोचिंग की भी व्यवस्था की है उसके लिए सरकार पैसा देगी. उन्होंने कहा. हमने दिहाड़ी मजदूर को सीवर क्लीनिंग मशीन का मालिक बना दिया. पूरी दिल्ली में विकास का काम चल रहा है, अभी तक कि सरकार को लुटियंस दिल्ली दिखती थी.

यह भी पढे़ं ः दिग्विजय सिंह का बयान सैनिकों के मनोबल को तोड़ने वालाः विनय सहस्त्रबुद्धे

अरविंद केजरीवाल ने कहा, कच्ची कॉलोनियों में 10 हजार गालियां बन रही हैं. 70 साल में भाजपा और कांग्रेस ने काम नहीं किए. पिछले 4 साल से हमारे हर काम में मोदी सरकार टांग अड़ाती है. हर काम की परमिशन हमें केंद्र सरकार से इजाजत लेनी पड़ती है. कहते हैं दिल्ली आधा राज्य है इसमें दिल्ली वालों का क्या कसूर? सीएम ने कहा, 70 साल से कांग्रेस -भाजपा ने अंग्रेजों से ज्यादा खून चूस लिया है. दिल्ली से 1.5 लाख करोड़ लेते हो 300 करोड़ वापस देते हो.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव बोले- BJP के कट्टर समर्थकों का भी नीचा हो रहा है सिर

सीएम ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी तो 4 साल से हमसे मिलता नहीं है. PM कहते हैं कि दिल्ली पुलिस मैं चलाऊंगा, अरे पाकिस्तान तो तुमसे संभालता नहीं है उसे तो संभाल लो. दिल्ली पूर्ण राज्य बनी तो 5 मीनट में सीलिंग बंद करवा देंगे. Dda भ्रष्टाचार का अड्डा बन गई है और बिल्डरों से सेटिंग करके मंत्रियों को पैसे पहुंचाते हैं. कुछ लोग कहते हैं कि राहुल गांधी को कुछ मोदी को PM बनाने की बात करते हैं, लेकिन बार इनके चक्कर में मत पड़ना.

महबूबा मुफ्ती ने मांगा सबूत

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने भी सर्जिकल स्ट्राइक 2 का सबूत मांगा है. उन्होंने कहा कि देश के नागरिक होने के नाते हमें बालाकोट ऑपरेशन की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का पूरा अधिकार है. ऐसा इसलिए हैं कि भारत सरकार अस्पष्ट जानकारी दे रही है.' उन्होंने कहा कि यह दुश्मनों की मदद कैसे करता है? चुनावी लाभ लेने के लिए वे इसका फायदा उठाना चाहते हैं.'

ममता बनर्जी ने कहा, कितने आतंकी मारे सबूत चाहिए

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने भी एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए इसका कोई प्रमाण है तो सामने आना चाहिए. इसके साथ ही ममता ने कहा कि पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक के बाद प्रधानमंत्री ने कोई सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई. इसलिए सरकार को ऑपरेशन की जानकारी साझा करना चाहिए.

एसपी नेता ने सर्जिकल स्ट्राइक 2 को झूठा करार दिया

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह ने वायुसेना की सर्जिकल स्ट्राइक को झूठा करार दिया है. हालांकि उन्होंने सेना के जवानों को सलाम किया है, लेकिन कहा, बीजेपी झूठ बोलने वाली पार्टी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पाकिस्तान से बात करके वहां खाली मकान पर बम गिराया है. सर्जिकल स्ट्राइक में कोई आतंकी नहीं मारा गया है.

First Published: Mar 05, 2019 07:51:54 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो