BREAKING NEWS
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »
  • IND vs SA, Live Cricket Score, 1st Test Day 1: भारत ने टॉस जीता पहले बल्‍लेबाजी- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

जानिए क्या हुआ तब, जब छत्तीसगढ़ के इस प्रत्याशी को जीत के लड्डू बांटने के बाद मिली इतनी बुरी खबर

News State Bureau  |   Updated On : May 24, 2019 10:50:52 AM
File Pic -

File Pic - (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कोरबा सीट पर जीत से पहले बंटे लड्डू
  •  बीजेपी के ज्योतिनंद दुबे थे कोरबा से उम्मीदवार
  •  ज्योत्सना महंत ने 26811 वोटों  से जीता चुनाव

नई दिल्ली:  

क्या आपने कभी ऐसा सुना हो कि उम्मीदवार ने चुनाव जीतने से पहले ही मिठाई बांट दी हो और रिजल्ट आने पर पता चले कि वो उम्मीदवार चुनाव हार गया हो. जी हां ऐसा ही कुछ नजारा छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा सीट पर देखने को मिला. जब बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे ने चुनाव परिणाम आने से पहले ही कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटनी शुरू कर दी और खुशियां मनानी शुरू कर दी. 2019 के लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी की सुनामी में एनडीए ने एक बार फिर से धमाकेदार वापसी की है. छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी ने जबरदस्त वापसी करते हुए 11 में से 9 लोकसभा सीटों पर कब्जा किया. जबकि कांग्रेस को महज बस्तर और कोरबा लोकसभा सीट ही मिल पाई.

छत्तीसगढ़ की कोरबा लोकसभा सीट के बीजेपी समर्थकों को लगा कि ज्योतिनंद दुबे जीत रहे हैं. इसलिए उनके कार्यकर्ता मिठाई बांटने लगे थे. उन्हें फूल-मालाएं पहनाने लगे. ढोल-नगाड़े भी आ गए, जीत का जश्न रंग और गुलाल साथ शुरू हो चुका था लेकिन इस बीच कोरबा के पाली तानाखार और रामपुर की ईवीएम खुली और बाजी पलटने लगी. दोपहर बाद पाली तानाखार और रामपुर से ज्योतिनंद दुबे पिछड़ने लगे और शाम तक यह साफ हो गया कि वो चुनाव हार चुके हैं. इस सीट पर कांग्रेस की ज्योत्सना महंत ने 26811 वोटों से जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें-इस सेल्फी को लेकर सिंधिया की पत्नी ने उड़ाया था मजाक, इतने वोटों हराकर राजघराने को दिया जवाब

मीडिया में आईं खबरों को के मुताबिक कोरबा जिले के पाली तानाखार से 61 हजार, रामपुर से 29 हजार वोट से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे पिछड़ गए. यहां तक कि वो अपने गृह क्षेत्र कटघोरा से भी करीब साढ़े चार हजार वोटों से पीछे रहे. मालूम हो कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में 11 में से 9 सीटों पर जीत हासिल की है. यह जीत इसलिए भी मायने रखती है क्योंकि 5 माह पहले ही छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें-Lok Sabha Election Result 2019: कांग्रेस के गढ़ में स्मृति ने दिखाया दम फहराया भगवा, टूटा 39 सालों का रिकॉर्ड

First Published: May 24, 2019 10:38:13 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो