BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

बीजेपी आज जारी करेगी 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, नंबर वन पर हो सकता है इनका नाम

News State Bureau  |   Updated On : March 16, 2019 12:04:10 PM
पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर एक के बाद कई सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है. इसी के तहत बीजेपी आज अपने 100 उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. इस लिस्ट में जहां पहले चरण में चुनाव है वहां के प्रत्याशियों के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के नाम का भी ऐलान हो सकता है. सूत्रों के अनुसार, इस लिस्ट में पीएम नरेंद्र मोदी का नाम सबसे ऊपर होगा और इस बार भी वह वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, बिहार के प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा हो सकती है.

यह भी पढ़ें ः Lok Sabha Election 2019 : अमित शाह ने कहा, 'नेहरू की गलती भारत के लिए कैंसर बन गई'

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज है. इस बैठक में सीट बंटवारे और उम्मीदवारों को लेकर विस्तृत चर्चा होगी. बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से सुशील मोदी, नित्यानंद राय और भूपेंद्र यादव की मुलाकात हुई. बीजेपी की बैठक के बाद बिहार के प्रत्याशियों की सूची पर मुहर लग सकती है. बिहार की 40 सीटों के लिए बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी 17-17-6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

यह भी पढ़ें ः पाटीदार नेता रेशमा पटेल ने छोड़ी बीजेपी, पार्टी को बताया 'मार्केटिंग कंपनी', इस सीट से लड़ेंगी चुनाव

बता दें कि पिछले चुनाव में जेडीयू की जीती हुई और बीजेपी की हारी सीटों को जेडीयू को ही दिया गया है. वहीं एनडीए द्वारा जीती गई पांच सीटें भी जेडीयू को दी गई हैं. मुंगेर की सिटिंग एलजेपी सीट जेडी यू को मिली सकती है. वहीं बेगूसराय के साथ अदला-बदली हो सकती है. बीजेपी ने अपनी सीटिंग सीट बेगूसराय जेडीयू को दी है, वहीं मुंगेर में जेडीयू ने एलजेपी के साथ सीटों की अदला बदली की है. पिछले चुनाव में भागलपुर की हारी हुई सीट को बीजेपी ने जेडीयू के साथ अपनी जीती हुई झंझारपुर सीट से अदलाबदली कर ली है. हारी हुई सीट भागलपुर देने के बजाय जीती हुई सीट झंझारपुर जेडीयू को दे रही है.

यह भी पढ़ें ः बिहार में नहीं कटेंगे केंद्रीय मंत्रियों के टिकट, जानें किसके खाते में कौन सीट आई

बिहार ही नहीं बीजेपी दूसरे राज्यों की 100 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. हो सकता है कि पीएम मोदी की सीट का भी ऐलान हो जाए. फिलहाल पीएम मोदी वाराणसी से सांसद हैं. पिछले दिनों अटकलें लगाई जा रही थी कि पीएम मोदी ओडिशा के पुरी से भी चुनाव मैदान में ताल ठोंक सकते हैं. इस लिस्ट में मोदी के साथ राजनाथ सिंह, गडकरी, सदानंद गौड़ा, राधामोहन सिंह की टिकटों का ऐलान हो सकता है.

First Published: Mar 16, 2019 12:04:00 PM

RELATED TAG: Lok Sabha Election,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो