logo-image

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वालों पर बीजेपी सख्त, अनुशासन समिति ने मांगा स्पष्टीकरण

पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी प्रज्ञा ठाकुर, अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कतील से स्पष्टीकरण मांगेगी. अनुशासन समिति को 10 दिन के अंदर रिपोर्ट जमा करना होगा.

Updated on: 17 May 2019, 12:50 PM

highlights

  • भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह का बयान तीनों नेताओं का बयान उनकी निजी राय
  • अनुशासनात्मक कमेटी प्रज्ञा ठाकुर, अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कतील से स्पष्टीकरण मांगेगी
  • 10 दिन के अंदर रिपोर्ट जमा करना होगा. पार्टी का उनके बयान से कोई लेना देना नहीं है

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि पार्टी की अनुशासनात्मक कमेटी प्रज्ञा ठाकुर, अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कतील से स्पष्टीकरण मांगेगी. अनुशासन समिति को 10 दिन के अंदर रिपोर्ट जमा करना होगा. 

यह भी पढ़ें: बंगाल के चर्चित IPS राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी रोक हटी, कानूनी राहत पाने के लिए 7 दिन की मोहलत

तीनों नेताओं के निजी बयान: अमित शाह
अमित शाह ने कहा है कि प्रज्ञा ठाकुर, अनंत कुमार हेगड़े और नलिन कतील का बयान उनकी अपनी निजी राय है. पार्टी का उससे कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने अपने बयान को वापस ले लिया है और माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनके बयानों को गंभीरता से लिया है और उनके बयानों को अनुशासनात्मक कमेटी को भेज दिया है.

प्रज्ञा ने कहा था कि नाथूराम गोडसे देश भक्त थे, हैं और रहेंगे
गौरतलब है कि महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर प्रज्ञा ठाकुर ने माफी मांग ली है. रात को 1 बजे किए गए ट्वीट में उन्होंने लिखा कि वो नाथूराम गोडसे के बारे में दिये गए अपने बयान के लिये देश की जनता से माफी मांगती हैं. बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान एक पत्रकार के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि नाथूराम गोडसे देश भक्त थे, हैं और रहेंगे.

यह भी पढ़ें: त्रिची में कमल हासन की रैली में फेंके गए पत्थर और अंडे, जानिए क्या है वजह

वहीं कर्नाटक बीजेपी के सांसद नलिन कुमार कतील ने भी गोडसे पर विवादित बयान दिया था. इस मामले में उन्होंने पूर्व पीएम राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) का नाम भी लिया था. नलिन ने गोडसे की तुलना राजीव गांधी से कर दी. नाथूराम गोडसे पर बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान के समर्थन में कथित ट्वीट पर विवाद के बाद मोदी सरकार के मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने सफाई दी थी. अनंत कुमार हेगड़े का कहना है कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो गया था.