BREAKING NEWS
  • अगर सीमा पार बैठे मास्टरमाइंड और आतंकियों ने कोई गलती की तो पूरी सजा मिलेगी, मुंबई में बोले पीएम मोदी- Read More »
  • हरियाणा में सनी देओल ने वोटरों से बोले- अगर वोट नहीं दिया तो ये ढाई किलो का हाथ...- Read More »

सुब्रमण्यम स्वामी ने केजरीवाल को बताया 420 और नक्सली, प्रियंका गांधी पर किया यह खुलासा

Rahul Dabas  |   Updated On : April 26, 2019 12:28:55 PM
Subramanian Swamy  (फाइल फोटो)

Subramanian Swamy (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर सियासी घमासान चरम पर है. सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता ताबड़तोड़ रैलियां कर चुनाव में जीत का दावा कर रहे हैं. इस मौके पर बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी न्यूज नेशन से खास बातचीत की. जहां उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बराबरी नक्सली के कर डाली. साथ ही उन्होंने विपक्षी पार्टी कांग्रेस और वाराणसी लोकसभी सीट पर भी अपनी बेबाक राय रखी.

ये भी पढ़ें: News State Exclusive: सुब्रमण्‍यम स्‍वामी बोले-गोलगप्पा है कांग्रेस का मेनिफेस्‍टो

अरविंद केजरीवाल 420 और नक्सली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना सुब्रमण्यम स्वामी ने नक्सली से करते हुए कहा कि वह 420 व्यक्ति है. उनके कुछ लोगों ने बिजली और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम किया है पर वह भी आम आदमी पार्टी को नहीं छोड़ने वाले.

चीन और वाड्रा के संबंध की वजह से प्रियंका काशी से पीछे हटी

बीजेपी नेता ने कहा- प्रियंका गांधी वाड्रा की एक कंपनी चीन में चलती है ,चीन और उनके बीच व्यापारिक संबंध है. अगर वह नामांकन भर्ती तो उन्हें अपनी कंपनी के साथ-साथ रॉबर्ट वाड्रा के बारे में भी सूचनाएं देनी होती. इसी वजह से प्रियंका काशी से चुनाव नहीं लड़ने जा रही.

राहुल और प्रियंका चाहते थे काशी से मोदी को टक्कर देना

कांग्रेस पर हमला करते हुए स्वामी ने कहा कि इस परिवार में बहुत से औरंगजेब हो चुके हैं ,तो यह नहीं मानना चाहिए कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जाते थे कि उनकी बहन हार से शुरुआत ना करें, इसलिए उन्होंने वाराणसी से प्रियंका को टिकट नहीं दिया. प्रियंका अगर मोदी से चुनाव लड़ती तो उनका खूब प्रचार होता, लेकिन नामांकन के एफिडेविट की वजह से प्रियंका डर गई.

और पढ़ें: EXCLUSIVE: सनी देओल और गौतम गंभीर के BJP में शामिल होने पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहीं ये बात

चुनाव आचार संहिता के खिलाफ है 52 नामांकन

उन्होंने कहा कि तेलंगाना से 52 किसान वाराणसी पहुंचे हैं ,जिनकी कोशिश है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन किया जाए. यह सभी किसान हल्दी की खेती करते हैं और इनकी मांग है कि केंद्र सरकार हल्दी आयोग बना कर के हल्दी पर एमएसपी तय करें.

इस पर सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि 52 नामांकन मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के खिलाफ है, इलेक्शन कमिशन कभी इसकी इजाजत नहीं देगा.

अजय राय मोदी के सामने चुनौती नहीं

बीजेपी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने काशी में कोई भी चुनौती नहीं है, अजय राय उन्हें कोई चुनौती नहीं दे पाएंगे.

सरकार के दो मंत्री चाहते हैं, स्पाइसजेट और जेट एयरवेज का विलय

अरुण जेटली का नाम लिए बिना सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि वित्त मंत्रालय 22 हजार लोगों के लिए कुछ नहीं कर रहा. जेट एयरवेज के कर्मचारियों को बचाने के लिए जेट का एयर इंडिया में विलय ही एकमात्र उपाय है, लेकिन सरकार के दो मंत्री अपने निजी हितों को साधने के लिए जेट और स्पाइसजेट का विलय करवाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: EXCLUSIVE: सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा- श्रीलंका से पहले भारत में थी आतंकी हमला करने की योजना

श्रीलंका और भारत के बीच हो सैनिक करार

राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी  ने कहा कि जब पिछली बार भारत में अपनी सेना श्री लंका भेजी थी तो राजीव गांधी की हत्या हो गई थी। इस बार सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर से भारत और श्रीलंका के बीच सैनिक करार करने की बात कही है. स्वामी की माने तो श्रीलंका में बौद्ध शांतिप्रिय लोग हैं, जिसकी वजह से आईएसआईएस इस देश को निशाना बना रहा है. मौजूदा दौर में आईएसआईएस के निशाने पर भारत का तमिलनाडु भी हो सकता है, लिहाजा दोनों देशों को मिलकर के सैनिक करा के जरिए, आतंकवादियों पर कार्यवाही करनी चाहिए.

First Published: Apr 26, 2019 11:37:18 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो