logo-image

केरल में बीजेपी दो पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी चुनाव, 14 संसदीय सीट पर उतारेगी प्रत्याशी

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने कहा कि केरल में बीजेपी 14 सीटों पर, बीडीजेएस 5 सीटों पर और केरल कांग्रेस 1 संसदीय सीट पर उम्मीदवार उतारेगी.

Updated on: 20 Mar 2019, 06:08 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लंबे विमर्श के बाद लोकसभा चुनाव के लिए केरल में भारत धर्म जन सेना (BDJS) और केरल कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे की डील पक्की कर ली है. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने कहा कि केरल में बीजेपी 14 सीटों पर, बीडीजेएस 5 सीटों पर और पी सी थॉमस की अगुवाई वाली केरल कांग्रेस 1 संसदीय सीट पर उम्मीदवार उतारेगी.

सीट शेयरिंग की घोषणा करते हुए राव ने कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को राज्य में सभी वर्गों से समर्थन मिल रहा है. उन्होंने कहा कि तीनों दलों ने उन सभी सीटों पर बात भी पक्की कर ली है जिस पर वे लड़ना चाहते हैं.

सूत्रों ने कहा है कि मिजोरम के पूर्व राज्यपाल कुम्मानम राजशेखरन तिरुवनंतपुरम सीट से कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ बीजेपी उम्मीदवार हो सकते हैं.

उन्होंने कहा कि बीडीजेएस प्रमुख तुषार वेल्लापली त्रिशूर से उम्मीदवार हो सकते हैं. केरल की 20 लोकसभा सीट पर 23 अप्रैल को मतदान होनी है.