बीजेपी ने जारी की उम्‍मीदवारों की एक और लिस्‍ट, दिग्‍विजय सिंह को चुनौती देंगी प्रज्ञा ठाकुर

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 04:53:25 PM
भोपाल से दिग्‍विजय के खिलाफ प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल से दिग्‍विजय के खिलाफ प्रज्ञा ठाकुर (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने मध्‍य प्रदेश की चार सीटों के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है. बुधवार को जारी इस लिस्‍ट में गुना, सागर, भोपाल और विदिशा के लिए प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर दी है. देखें लिस्‍ट...

बता दें मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की भोपाल संसदीय सीट से एक बार फिर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम आगे चल रहा था. लिस्‍ट आने से पहले साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि अगर पार्टी और संघ उन पर भरोसा जताते हैं तो वह निश्चित ही चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं. दिग्विजय सिंह के सामने चुनाव लड़ना मानो धर्म और अधर्म की लड़ाई है.

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Sadhvi Pragya Singh Thakur) ने कहा कि अगर वह चुनावी मैदान में आती हैं, तो दिग्विजय सिंह की जमानत भी जब्त करवा देंगी. उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह भले ही हिंदुत्व का चोला पहनकर जनता के बीच में जा रहे हैं, लेकिन देश की जनता अच्छे से जानती है कि उस चोले के पीछे क्या है ? साध्वी प्रज्ञा ने कहा की यह चुनाव राष्ट्रवाद का चुनाव है और जनता भगवा पर भरोसा करती है. गौरतलब है कि भोपाल को बीजेपी की सुरक्षित सीट भी माना जाता है, यहां पार्टी पिछले 30 सालों से चुनाव जीतती आ रही है.

प्रज्ञा ने मंगलवार को BJP की सदस्यता ली

प्रज्ञा ने बताया कि वह मंगलवार (16 अप्रैल) को पार्टी की सदस्यता ली थीं. बताया जा रहा है कि प्रज्ञा के नाम पर सहमति बनाने में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने अहम भूमिका निभाई. यह उनका पहला चुनाव है. भोपाल सीट से उम्मीदवारी को लेकर नरेंद्र सिंह तोमर, शिवराज सिंह चौहान, महापौर आलोक शर्मा और वीडी शर्मा के नाम पर पार्टी स्तर पर खासी मशक्कत हुई, लेकिन संघ ने प्रज्ञा का नाम बढ़ा दिया.

First Published: Apr 17, 2019 04:34:08 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो