बिहार के पूर्व सांसद शकील अहमद को कांग्रेस ने किया निलंबित, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : May 05, 2019 07:57:01 PM
शकील अहमद (फोटो- एएनआई)

शकील अहमद (फोटो- एएनआई) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बिहार के पूर्व सांसद शकील अहमद को तत्काल प्रभाव से कांग्रेस से निलंबित कर दिया है. वह निर्दलीय से बिहार के मधुबनी लोकसभा सीट से चनाल लड़ रहा था. वहीं पार्टी ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बेनीपट्टी से कांग्रेस विधायक भावना झा को भी निलंबित कर दिया है. चुनाव में पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण उसे पार्टी से निलंबित किया गया है.

बता दें कि शकील अहमद (Shakeel Ahmad) ने हाल ही में कांग्रेस प्रवक्‍ता पद से इस्‍तीफा देकर मधुबनी से निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन किया था. शकील अहमद (Shakeel Ahmad News) बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें बढ़ा सकता था. मधुबनी सीट पर विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि इस बार महागठबंधन के घटक दलों में से एक विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को मधुबनी सीट मिली है.

वीआईपी ने बद्री पुर्बे को मधुबनी से अपना उम्मीदवार बनाया है. पूर्वे का मुकाबला भाजपा ने दिग्गज सांसद हुकुमदेव नारायण यादव के बेटे अशोक यादव से है. शकील अहमद 1998 और 2004 में मधुबनी सीट से लोकसभा सदस्य रहे थे. शकील ने राबड़ी देवी के नेतृत्व वाली बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्य किया तथा 2004 में केंद्र में सत्तासीन रहे मनमोहन सिंह की सरकार में संचार, आईटी और गृह मंत्रालय में राज्य मंत्री रहे थे.

First Published: May 05, 2019 07:56:55 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो