समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका, बीजेपी के साथ जा रही निषाद पार्टी

News state Bureau  |   Updated On : March 30, 2019 11:08:34 AM
प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

उत्‍तर प्रदेश में महागठंधन करने की कोशिश में जुटे अखिलेश यादव को बड़ा झटका लगा है. एक दिन पहले निषाद पार्टी ने सपा से किया गठबंधन तोड़ दिया और अब शनिवार को पार्टी बीजेपी से गठबंधन करने जा रही है. बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रदेश कार्यालय में सुबह 11:30 बजे गठबंधन की घोषणा होगी.

बीजेपी और निषाद पार्टी के बीच गठबंधन की घोषणा मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की मौजूदगी में होगी. इस दौरान निषाद पार्टी के अध्‍यक्ष संजय निषाद और बीजेपी के प्रदेशाध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद रहेंगे. निषाद पार्टी ने शुक्रवार को उपेक्षा का आरोप लगाते हुए सपा-बसपा से गठबंधन को तोड़ने का फैसला किया था.

बताया जा रहा है कि बीजेपी निषाद पार्टी को एक सीट देने जा रही है और दूसरी सीट पर निषाद पार्टी के नेता बीजेपी के सिंबल पर चुनाव लड़ सकते हैं. गठबंधन का यह फॉर्मूला गोरखपुर और जौनपुर सीट पर तय हो सकता है.

उधर, निषाद पार्टी के बीजेपी से गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने वर्तमान सांसद प्रवीण निषाद का पत्ता काट दिया है. गोरखपुर लोकसभा सीट से राम भुवाल निषाद को गठबंधन का नया प्रत्याशी बनाया है. 

इससे पहले समाजवादी पार्टी ने निषाद पार्टी और जनवादी पार्टी सोशलिस्‍ट के साथ गठबंधन किया था. अखिलेश यादव 26 मार्च को गठबंधन की घोषणा करते हुए कहा था- यूपी में महापरिवर्तन देखने को मिलेगा. पहले भी देश ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव का ऐतिहासिक परिणाम देखा है. 

First Published: Mar 30, 2019 11:06:16 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो