logo-image

भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने मानी हार, साध्वी प्रज्ञा ने कही ये बात

वहीं दूसरी ओर, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपनी जीत को राष्ट्रवाद और जनता की जीत बताया है.

Updated on: 23 May 2019, 06:55 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हार स्वीकार कर ली है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं. बता दें कि भोपाल में अभी भी मतगणना जारी है. दिग्विजय सिंह 3 लाख से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं. यहां इनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से है. अब तक दिग्विजय सिंह को 4,83,220 वोट मिले हैं, जबकि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 8,28,172 वोटों के साथ पहले स्थान पर चल रही हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बीजेपी को मिली बड़ी सफलता पर पार्टी कार्यकर्ता जश्न में डूबे

वहीं दूसरी ओर, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने अपनी जीत को राष्ट्रवाद और जनता की जीत बताया है. उन्होंने कहा, 'जनता ने जवाब दे दिया है, जनता ने विश्वास जताया था उसकी विजय हुई है. हम अपने लोकसभा सीट के लिए समर्पित हैं. मोदी के नेतृत्व में ये देश आगे बढ़ेगा और भोपाल भी आगे बढ़ेगा है.

यह भी पढ़ें- विदिशा से कांग्रेस उम्मीदवार शैलेन्द्र पटेल ने स्वीकार हार की, बोले- फिर से संघर्ष करूंगा

गौरतलब है कि भोपाल का चुनावी रण में धर्मयुद्ध छिड़ गया था. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कांग्रेस के टिकट पर इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के मैदान में उतरने से भोपाल में चुनावी जंग नरम हिंदुत्व बनाम कट्टरपंथी हिंदुत्व की हो गई. भोपाल के चुनाव में ध्रुवीकरण की संभावना को नकारा नहीं जा सकता. विपक्षी दल भी आरोप लगा रहे थे कि बीजेपी प्रज्ञा ठाकुर के बहाने देशभर में ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही ताकि चुनाव में फायदा उठा सके. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी खुद मैदान में ताल ठोकते हुए चुनावी मुकाबले को धर्मयुद्ध की संज्ञा दी थी.

यह वीडियो देखें-