logo-image

जयपुर में बाबा रामदेव ने रिटर्निंग अफसर को ही समझा दिया अनुलोम-विलोम का महत्व

बाबा रामदेव ने जयपुर में रिटर्निंग अफसर को योग का महत्व तो समझाया ही. साथ ही राज्यवर्धन राठौड़ की जीत की कामना कर प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ भी की

Updated on: 16 Apr 2019, 04:01 PM

जयपुर:

योगगुरु बाबा रामदेव दूसरों को योग सिखाने का कोई भी मौका हाथ से जाने नहीं देना चाहते हैं. मौका कोई भी हो, अगर उन्हें मौका मिल जाए तो वह योग क्रिया के फायदे और विभिन्न आसन मिनटों में समझा देते हैं. कुछ ऐसा ही मंगलवार को भी हुआ. यूं तो बाबा रामदेव पूरी तरह से चुनावी माहौल में रंगे हुए थे, लेकिन इसके बावजूद एक प्रत्याशी के नामांकन के दौरान रिटर्निंग अफसर के कमरे में ही उन्होंने अनुलोम-विलोम करना शुरू कर दिया.

दरअसल, बाबा रामदेव मंगलवार को बीजेपी प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के नामांकन में शामिल होने यहां पहुंचे. जुलूस के साथ-साथ बाबा रिटर्निंग अफसर के कार्यालय भी जा पहुंचे. जयपुर ग्रामीण सीट के लिए केंद्रीय मंत्री राठौड़ को राजस्थान की जयपुर ग्रामीण सीट के लिए यहीं से अपना पर्चा दाखिल करना था. राजनीतिक सरगर्मियां अचानक उस वक्त बदलती दिखीं, जब बाबा रामदेव तमाम लोगों और अधिकारियों के सामने रिटर्निंग अफसर के कमरे में ही अनुलोम-विलोम करने लगे.

हालांकि बाबा रामदेव जिस उद्देश्य से आए थे, वह नहीं भूले. उन्होंने योग का महत्व तो समझाया ही, साथ ही राज्यवर्धन राठौड़ की जीत की कामना कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ भी की. उन्होंने कहा कि दुनिया की दुश्मन ताकतें मोदीजी को देखना नहीं चाहती हैं. हालांकि नरेंद्र मोदी का व्यक्तित्व हिमालय जैसा है और उनके आगे बाकी सब बौने ही लग रहे हैं.