logo-image

Assembly Election 2019: केसीआर ने ओडिशा में जीत पर पटनायक को दी बधाई

नवीन पटनायक के नेतृत्व वाला बीजू जनता दल (बीजद) ओडिशा में लगातार पांचवीं कार्यकाल के लिए सत्ता संभालने जा रहा है.

Updated on: 23 May 2019, 11:01 PM

हैदराबाद:

नवीन पटनायक के नेतृत्व वाला बीजू जनता दल (बीजद) ओडिशा में लगातार पांचवीं कार्यकाल के लिए सत्ता संभालने जा रहा है. क्षेत्रीय पार्टी ने गुरुवार को राज्य विधानसभा चुनाव में विपक्ष को बुरी तरह से परास्त किया है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को ओडिशा में अपने समकक्ष नवीन पटनायक को विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बधाई दी. मुख्यमंत्री आवास से जारी एक बयान के मुताबिक, उन्होंने राज्य में हुए चुनाव में बीजू जनता दल की लगातार पांचवीं बार जीत पर उन्हें अपनी बधाई दी. 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गुरुवार को ओडिशा विधानसभा चुनावों में एक बार फिर परचम लहराने पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को बधाई दी. मोदी ने ट्वीट किया, 'नवीन बाबू को ओडिशा में फिर से जीत के लिए बधाई. उन्हें अगले कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं.'

बता दें कि पटनायक पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री ज्योति बसु और सिक्किम के मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग के बाद लगातार पांचवीं बार सत्ता में बने रहने वाले देश के तीसरे मुख्यमंत्री होंगे. वर्तमान में देश में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले मुख्यमंत्री चामलिंग हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav Results 2019 Live Updates:चुनाव में कोई नेता, कोई पार्टी की नहीं जनता की जीत हुई है: पीएम मोदी

बीजद प्रमुख वर्ष 2000 में बीजेपी के साथ गठबंधन कर सत्ता में आए थे. उसके बाद से वह पार्टी की स्थिति में सुधार के साथ-साथ लगातार हर चुनावों में जीत दर्ज करते आए हैं. राज्य के पिछले तीन बार के विधनसभा चुनावों में बीजद ने अपनी स्थिति को सुधारा है. पार्टी ने 2004 में 61 सीटें, 2009 में 103 सीटें और 2014 में 117 सीटों पर कब्जा किया था.