logo-image

बतौर स्टार प्रचारक राजस्थान में यूपी के सीएम योगी की डिमांड पीएम नरेंद्र मोदी के बाद सबसे ज्यादा

देश भर से आगामी चुनाव के मद्देनज़र पीएम मोदी के बाद सबसे ज़्यादा योगी की डिमांड है.

Updated on: 02 Apr 2019, 07:38 PM

जयपुर:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही विपक्षा दलों के निशाने पर हों, लेकिन बतौर स्टार प्रचारक उनकी मांग पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद सर्वाधिक है. उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि अब बीजेपी की राजस्थान इकाई से भी उनके लिए मांग आनी शुरू हो गई है. खासकर बीते विधानसभा चुनाव में उनकी सभाओं में उमड़ने वाली भीड़ और उनके अंदाज को देखकर कई बीजेपी नेताओं ने हाईकमान से योगी आदित्यनाथ को भेजने की मांग की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो वैसे भी चुनावी रैलियों को लेकर काफी व्यस्त हो चुके हैं. ऐसे में देश भर से आगामी चुनाव के मद्देनज़र पीएम मोदी के बाद सबसे ज़्यादा योगी की डिमांड है. हर प्रत्याशी को अपने क्षेत्र में या तो मोदी चाहिए या यूपी के सीएम योगी. भाजपा सूत्रों के मुताबिक देश भर के भाजपा प्रत्याशी पार्टी हाईकमान से अपने क्षेत्र में सीएम योगी की रैली करवाने की गुहार लगा रहे हैं. इस क्रम में राजस्थान भी पीछे नहीं है.

गौरतलब है कि भाजपा के फायर ब्रांड नेता बतौर पहचाने जाने वाले योगी आदित्यनाथ अपनी खास शैली के लिए भी लोकप्रिय हैं. पिछले साल सम्पन्न कई राज्यों के विधानसभा चुनावों में योगी ने स्टार प्रचारक के तौर पर भाजपा के लिए वोट मांगे थे. त्रिपुरा से लेकर कर्नाटक तक सीएम योगी ने चुनावी सभाओं को संबोधित किया था. ऐसे में एकबार फिर योगी देश भर के भाजपा प्रत्याशियों की खास पसंद बन गए हैं.

भाजपा सूत्रों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान योगी 150 से भी ज़्यादा चुनावी सभाओं को संबोधित करने वाले हैं. भाजपा के मुताबिक राजस्थान, बंगाल, बिहार, हरियाणा, कर्नाटक के साथ-साथ पूर्वोत्तर में योगी की सबसे ज़्यादा डिमांड है. सहारनपुर से चुनावी रैली की शुरुआत कर सीएम योगी ने कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद को आतंकी मसूद अजहर का दामाद बताया था. योगी आदित्यनाथ नाथ सम्प्रदाय से भी जुड़े हैं और देश मे जहां-जहां नाथ सम्प्रदाय के समर्थक है, वंहा से भी योगी की डिमांड ज़्यादा है.