BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड: गुजरात ATS को मिली बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोपी अशफाक और मुईनुद्दीन गिरफ्तार- Read More »

बिहार में नहीं कटेंगे केंद्रीय मंत्रियों के टिकट, जानें किसके खाते में कौन सीट आई

News state Bureau  |   Updated On : March 16, 2019 08:22:41 AM
पीएम नरेंद्र और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र और नीतीश कुमार (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद टिकट की घोषणा में बीजेपी पिछड़ती नजर आ रही है. कांग्रेस ने जहां तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है, वहीं बीजेपी अभी एक भी उम्‍मीदवार घोषित नहीं कर सकी है. हालांकि पार्टी उम्‍मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने में जुटी है. बिहार की बात करें तो बीजेपी-जेडीयू-लोजपा के बीच सीटों का बंटवारा हो चुका है. गठबंधन के मुताबिक कई सांसदों का टिकट कट सकता है. दूसरी ओर, सभी केंद्रीय मंत्रियों को टिकट मिलना तय माना जा रहा है.

इस लिहाज से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इस बार नवादा की जगह बेगूसराय से चुनाव लड़ेंगे. सीटों के बंटवारे के हिसाब से जदयू के खाते में वाल्मीकि नगर, झंझारपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, पूनिया, किशनगंज, कटिहार, मधेपुरा भागलपुर, गोपालगंज, सीवान, मुंगेर, नालंदा, गया, जहानाबाद, औरंगाबाद और कराकट सीटें आई हैं.

राम विलास पासवान की पार्टी लोजपा को हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर वैशाली, खगड़िया और मुंगेर के बदले नवादा सीट मिली है. आपको बता दें कि इस बार सीटों के बंटवारे में जदयू के खाते में BJP की पुरानी सीट- जैसे गया, सिवान और भागलपुर गई है. जबकि दरभंगा सीट पर बात नहीं बन पाई. जदयू इस सीट पर भी चुनाव लड़ना चाहती थी.

बीजेपी की बात करें तो उसके खाते में पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम मुजफ्फरपुर, उजियारपुर, शिवहर, छपरा, महाराजगंज, अररिया, पूर्वी चंपारण, पश्‍चिमी चंपारण, बांका और बेगुसराय की सीटें आई हैं.

First Published: Mar 16, 2019 08:22:30 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो