logo-image

BJP की प्रचंड जीत पर बौखलाए असदउद्दीन ओवैसी, दिया सांप्रदायिक और बेहद ही भड़काऊ बयान

ओवैसी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव इस बात के प्रमाण हैं कि हिंदू हमेशा से वोट बैंक था और इस वोट बैंक को पूरा करने के लिए सब कुछ किया गया.

Updated on: 24 May 2019, 02:10 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को 2014 से भी प्रचंड और ऐतिहासिक जीत प्राप्त हुई. जहां 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 282 सीटों पर जीत हासिल की थी तो वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का ग्राफ और भी ज्यादा विस्तृत हो गया. लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी को 303 सीटों पर जीत मिली है. इन चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर पूरा देश एकजुट हुआ, लिहाजा पीएम मोदी लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद का जिम्मा संभालेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए की इस ऐतिहासिक जीत पर विपक्ष के पास बोलने के लिए अब ज्यादा कुछ भी नहीं बचा है, लेकिन फिर भी इक्के-दुक्के नेता पीएम मोदी की इस जीत पर अपने-अपने विचारों से सवाल खड़े कर रहे हैं.

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद लोकसभा सीट से लगातार चौथी बार सांसद बने AIMIM के चीफ असदउद्दीन ओवैसी ने चुनाव नतीजों का सम्मान और स्वागत करते हुए कहा, ''यह लोगों का फैसला है और हमें इसे स्वीकार करना होगा.'' इसके बाद ओवैसी ने नतीजों पर अपने विचार रखे. उन्होंने कहा, '' 2019 के लोकसभा चुनाव इस बात के प्रमाण हैं कि हिंदू हमेशा से वोट बैंक था और इस वोट बैंक को पूरा करने के लिए सब कुछ किया गया. ये ईवीएम के साथ नहीं बल्कि हिंदुओं के दिमाग के साथ की गई छेड़खानी नतीजा है.'' बता दें कि महाराष्ट्र के औरंगाबाद लोकसभा सीट पर भी AIMIM को जीत हासिल हुई है. यहां पार्टी के इम्तियाज जलील ने शिवसेना के चंद्रकांत खैरे को 4492 वोटों से हरा दिया.

इसके साथ ही असदउद्दीन की पार्टी AIMIM ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीजेपी के प्रति एक शर्मनाक तस्वीर को साझा किया जिसमें उन्होंने गाय और गोबर को दिखाया है. AIMIM ने लिखा कि हैदराबाद में बीजेपी का चुनावी एजेंडा गाय थी, लेकिन नतीजों में उन्हें गोबर मिला. असदउद्दीन ने कहा, '' बीजेपी जिन जगहों पर क्षेत्रीय पार्टी थी, वहां उनके प्रभाव को खत्म कर दिया गया. जिन क्षेत्रों में कांग्रेस बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ी वहां मोदी की पार्टी को 300 में से 177 सीटों पर जीत मिली. इस परिणाम के बाद अगर कोई कहता है कि उन्हें अकेले देश पर शासन करने या बीजेपी को हराने का अधिकार है, तो मुझे नहीं लगता कि इसका कोई मूल्य है.''