logo-image

BJP के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से पीछे रह सकती है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत तमाम नेता चुनाव में बीजेपी की भारी बहुमत से जीत का दावा कर रही है. लेकिन इसी बयानबाजी के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने अपना अलग ही मत रखा है.

Updated on: 06 May 2019, 06:46 PM

नई दिल्ली:

देश में आज पांचवें चरण के मतदान चल रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत तमाम नेता चुनाव में बीजेपी की भारी बहुमत से जीत का दावा कर रही है. लेकिन इसी बयानबाजी के बीच बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने अपना अलग ही मत रखा है. उन्होंने कहा, 'इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी बहुमत से पीछे रहे सकती है.' एक निजी वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा, 'अगर हम अपने दम पर 271 सीटे हासिल कर लेते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा. हालांकि एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा.'

उन्होंने कहा, 'बीजेपी को उत्तर भारत के उन राज्यों में संभावित तौर पर नुकसान हो सकता है जहां साल 2014 के चुनाव में रिकॅार्ड जीत मिली थी. लेकिन पूर्वोत्तर के राज्यों और ओडिशा, पश्चिम बंगाल में पार्टी को फायदा मिलेगा.'

गौरतलब है कि बीजेपी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में 282 सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की थी. वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस मात्र 44 सीटों तक ही सिमट कर रह गई थी.

ये भी पढ़ें: 'राहुल गांधी में पता नहीं इतना घमंड कहा से आ गया, एक बार फिर किया अमेठी की जनता का अपमान'

बता दें कि आज लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर वोट डाले गए है. इस चरण में उत्तर प्रदेश से 14, राजस्थान से 12, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल की सात-सात, बिहार की पांच, झारखंड की चार और जम्मू एवं कश्मीर की दो सीटें पर वोटिंग हुई है.

साल 2014 के चुनावों में इन 51 सीटों में से 39 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जीत हासिल की थी. राजस्थान में 12, उत्तरप्रदेश की 14 सीटों में से 12, मध्य प्रदेश में पूरी सात, बिहार में पांच में से तीन, झारखंड में सभी चारों और जम्मू एवं कश्मीर की दो में से एक सीट जीती थी.