logo-image

मेनका गांधी ने Voters को फिर दी चेतावनी, कहा- जहां से मिलेगा ज्यादा वोट, वहां होगा काम

मेनका ने यूपी के सुल्तानपुर में एक रैली के दौरान मतदाताओं को चेतावनी दी है कि चुनाव में जीतने के बाद सबसे पहले उस गांव का विकास होगा जहां का वोट प्रतिशत 80% होगा फिर बाकी लोगों का.

Updated on: 15 Apr 2019, 11:36 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी एक बार फिर अपने बयान की वजह से सुर्खियों में आ गई है. हाल ही में चुनावी रैली के दौरान मुसलमानों को लेकर विवादित बयान दिया था. ये मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि उन्होंने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है. मेनका ने यूपी के सुल्तानपुर में एक रैली के दौरान मतदाताओं को चेतावनी दी है कि चुनाव में जीतने के बाद सबसे पहले उस गांव का विकास होगा जहां का वोट प्रतिशत 80% होगा फिर बाकी लोगों का. साथ ही उन्होंने वोट प्रतिशत के हिसाब गांवों को कैटेगरी में बांटती हुई भी नजर आई.

बीजेपी नेता मेनका गांधी ने रैली में मतदाताओं से कहा, 'जिस गांव से 80% वोट मिलेगा वो A कैटेगरी में होगा. जिस गांव से 60% वोट मिलेगा वो B में होगा और जिस गांव से 50% वोट मिलेगा वो C में होगा. वहीं जिस गांव से 50% से कम वोट मिलेगा उसका तो आप समझ गए होंगे.'

उन्होंने ये भी बताया, 'ये सिस्टम हमने पीलीभीत में भी लागू किया था.' इसके साथ ही मेनका गांधी ने अपना नंबर भी दिया और कहा कि आप लोग सीधे मुझसे बात करिए.

गौरतलब है कि इससे पहले मेनका गांधी ने सुल्तानपुर जिले के मुस्लिम बहुल गांव तुराबखानी इलाके में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कहा था, 'मैं तो चुनाव जीत रहीं हूं, ऐसे में आप हमारा साथ दीजिए वरना कल जब आप काम के लिए हमारे पास आओगे तो समझ लीजिए मैं क्या करूंगी. मैं कोई महात्मा गांधी की छठी औलाद नहीं हूं.'

जिसके बाद सुल्तानपुर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने मेनका गांधी को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया. इसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई.  इस मामले में अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी बीआर तिवारी ने कहा कि चुनाव आयोग ने मेनका गांधी के बयान का संज्ञान लिया है. 

ये भी पढ़ें: हेमा मालिनी ने मेनका गांधी के बयान पर कहा कि हमें सभी की मदद करनी होगी, फर्क नहीं पड़ता कि...

बता दें कि इस बार मेनका गांधी का सीट बदल दिया गया है. मेनका पहले पीलीभीत से चुनाव लड़ती थी, लेकिन इस बार वो अपने बेटे वरुण की सीट सुल्तानपुर से उतरेंगी. वहीं वरुण गांधी को मां की सीट पीलीभीत भेजा गया है.