logo-image

दिल्ली के इन इलाकों में ईवीएम खराब, कांग्रेस ने कहा मुस्लिम बहुल इलाकों में हो रही गड़बड़ी

चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई हैं. यहां पोलिंग बूथ 113, 114 पर ईवीएम मशीन में खराबी आई है

Updated on: 12 May 2019, 02:49 PM

highlights

  • दिल्ली के कुछ इलाकों में ईवीएम मशीन में खराबी
  • कांग्रेस का आरोप मुस्लिम बहुल इलाकों में गड़बड़ी
  • मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर ईवीएम में खराबी

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण का मतदान जारी है. इसी चरण में दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर भी वोटिंग जारी है चांद चौक लोकसभा क्षेत्र में कई ईवीएम मशीनों के खराब होने की खबर सामने आ रही है. इन जगहों पर ईवीएम खराब होने के चलते कांग्रेस ने इस बात का दावा किया है कि मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में ईवीएम में गड़बड़ी हो रही है. यहां के बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र नंबर 82, 114 और 144 पर ईवीएम मशीनें काम नहीं कर रही है. वहीं, मटिया महल विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम में खराबी की बात सामने आई है. यहां पोलिंग बूथ नंबर 84, 85 और 86 पर ईवीएम काम नहीं कर रही है.

इसके अलावा चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र में भी ईवीएम को लेकर शिकायतें सामने आई हैं. यहां पोलिंग बूथ 113, 114 पर ईवीएम मशीन में खराबी आई है जिसके चलते वोटिंग में बाधा आ रही है. इसके अलावा पश्चिमी दिल्ली के मटियाला में भी ईवीएम खराबी की शिकायत है. यहां एक घंटे से मशीन खराब है. ऐसे में लोग परेशान हो रहे हैं और बिना वोट किए ही वापस जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2019: बंगाल के छठे चरण में भी 'हिंसा', TMC-BJP कार्यकर्ताओं की हत्या

दिल्ली की जिन सीटों पर ईवीएम में खराबी आ गई है उनमें से कुछ इलाके मुस्लिम बाहुल्य हैं जिस पर कांग्रेस ने ईवीएम में खराबी को लेकर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस के मुताबिक जिन इलाकों में मुस्लिम मतदाताओं की संख्या ज्यादा है, वहां ईवीएम काम नहीं कर रही है. बता दें कि ये आरोप इसलिए भी अहम है क्योंकि रमजान का महीना चल रहा है, जिसमें मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखते हैं. रमजान में मतदान को लेकर पहले से ही ये आम चर्चा रही है कि सुबह सेवेरे ही रोजेदार अपना मतदान डालने की कोशिश करें ताकि वो दोपहर की गर्मी से बच सकें और रोजे के दौरान आसानी से अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें. लेकिन दिल्ली के कई इलाकों से वोटिंग शुरू होने के कुछ देर बाद ही ईवीएम काम नहीं करने की शिकायतें आ गई हैं. 

यह भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार में कड़ी सुरक्षा के बीच छठे चरण का मतदान जारी