logo-image

टिकट से पीएम मोदी की फोटो नहीं हटाने से EC हुआ नाराज, रेलवे और उड्डन मंत्रालय को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय से पूछा है कि नोटिस भेजने के बावजूद क्यों ने टिकटों से हटाया गया प्रधानमंत्री मोदी का फोटो.

Updated on: 02 Apr 2019, 05:50 PM

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय और नागरिक उड्डयन मंत्रालय से पूछा है कि नोटिस भेजने के बावजूद क्यों ने टिकटों से हटाया गया प्रधानमंत्री मोदी का फोटो. चुनाव आयोग ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव और चेयरमैंन को, रेलवे बोर्ड को चिट्ठी लिखा है. विधायकी निर्देशों के गैर-अनुपालन और आचार संहिता का पालन नहीं करने के लिए चुनाव आयोग ने यह पत्र लिखा है.

दअसल, 27 मार्च को चुनाव आयोग ने रेलवे और उड्डयन मंत्रालय से पूछा था कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी रेल टिकट और बोडिंग पास से पीएम मोदी का फोटो क्यों नहीं हटाया गया. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने रेलवे को 'मैं भी चौकीदार' लिखे कप में चाय देने को लेकर नोटिस दिया गया.

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की बनी सरकार तो देशद्रोह नहीं होगा अपराध, आतंकियों को भी मिलेगी जमानतः अरुण जेटली

चुनाव आयोग ने कहा था कि आचार संहिता में उम्मीदवारों के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं ताकि देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराए जा सकें. 10 मार्च को चुनाव की घोषणा के बाद इन्हें जारी कर दिया गया था. इसके बावजूद रेलवे और उड्डन मंत्रालय ने पीएम मोदी का फोटो क्यों नहीं हटाया.

बता दें कि देश में 7 चरणों में होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 11 अप्रैल को शुरु होंगे और 19 मई को अंतिम सांतवें चरण के साथ संपन्न होंगे. 23 मई को मतगणना होगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे.