logo-image

कांग्रेस को लगा फिर झटका, कांग्रेस के दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के करीबी टॉम वडक्कन ने बीजेपी का दामन थामा

कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लग रहा है. आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है.

Updated on: 14 Mar 2019, 03:40 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस को एक के बाद एक झटका लग रहा है. आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता टॉम वडक्कन ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई. सूत्रों के अनुसार, अभी कई कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयार हैं. जल्द ही उन्हें भी बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी. इसके बाद टॉम वडक्कन ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. 

बीजेपी में शामिल होने के बाद टॉम वडक्कन ने कहा, मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी, क्योंकि जब पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमारी जमीन पर हमला किया था तो मेरी पार्टी (कांग्रेस) की प्रतिक्रिया दुखद थी. इसने मुझे गहरा दुख पहुंचाया. अगर कोई राजनीतिक पार्टी देश के खिलाफ है तो मेरे पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है.

कांग्रेस के पुराने नेता टॉम वडक्‍कन राजनीतिक पंडितों को चौंकाते हुए बीजेपी में शामिल हो गए. एएनआई के अनुसार, बीजेपी में शामिल होने के बाद टॉम वडक्‍कन ने कहा- ''मैं कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहा हूं, क्‍योंकि जब भी पाकिस्‍तानी आतंकवादी देश में हमला करते थे, तब कांग्रेस की प्रतिक्रिया से बहुत दुख होता था. अगर कोई राजनीतिक दल इस तरह देशविरोधी कोर्इ भी पोजिशन लेगा तो मैं उस पार्टी में नहीं रह सकता.''

वडक्‍कन के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने नपे-तुले शब्‍दों में कहा - ''हर जाने वाले पार्टी के बारे में यही कहते हैं, उनको बहुत बहुत शुभकामनाएं.'' 15 साल से पार्टी की आवाज रहे वडक्‍कन सोनिया गांधी के काफी करीबी माने जाते थे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख के ऐलान के बाद रोज कोई ना कोई नेता एक पार्टी छोड़ के दूसरी पार्टी ज्वाइन कर रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस के दिग्गज नेता 'टॉम वडक्कन' भाजपा में शामिल हो गए हैं. वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. लोकसभा चुनाव के टिकट को लेकर हर कोई जुगाड़ में लगा है. टॉम वडक्कन गांधी परिवार के काफी करीबी माने जाते थे. उन्होंने काफी भारी मन कांग्रेस को छोड़ा है.