logo-image

दिल्ली में कांग्रेस और AAP के बीच ट्विटर वार, अब कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहीं ये बड़ी बातें

दिल्ली में गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है.

Updated on: 16 Apr 2019, 08:58 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में गठबंधन को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है. राहुल गांधी के बाद कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, दिल्ली में उनकी पार्टी आप (AAP) से 4-3 फार्मूले के तालमेल वाले अपने रुख पर कायम है और अब फैसला आम आदमी पार्टी को करना है.

यह भी पढ़ें ः कांग्रेस-AAP गठबंधन पर तूतू-मैं मैं, राहुल-केजरीवाल ट्विटर पर भिड़े, एक-दूसरे पर लगाया आरोप

राज्यसभा सदस्य अहमद पटेल ने एक ट्वीट कर कहा, हमारी दिल्ली इकाई के विरोध के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में आप के साथ तालमेल का फार्मूला निकालने के लिए स्थानीय नेताओं को मनाया, लेकिन परंतु आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी सीटों की मांग कर रही थी. दिल्ली में गठबंधन को लेकर हमारा रुख स्पष्ट है. अब गेंद उनके पाले में है.

यह भी पढ़ें ः दिल्ली में AAP से गठबंधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तोड़ी चुप्पी, ...का मतलब BJP का सफाया

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा था कि हम तो गठबंधन के लिए तैयार थे, लेकिन दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक फिर यूटर्न ले लिया. हम दिल्ली में आम आदमी पार्टी को 4 सीट देने वाले थे. इस पर सीएम केजरीवाल ने पलटवार करते हुए कहा था कि 'कौन सा U-टर्न? अभी तो बातचीत चल रही थी. आपका ट्वीट दिखाता है कि गठबंधन आपकी इच्छा नहीं मात्र दिखावा है. मुझे दुःख है आप बयान बाजी कर रहे हैं.'

यह भी पढ़ें ः मोदी-शाह की जोड़ी से देश को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार, कांग्रेस से गठबंधन के सवाल पर बोले केजरीवाल

सूत्रों के अनुसार, लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) में गठबंधन को लेकर आप और कांग्रेस के बीच औपचारिक बातचीत बुधवार को फिर से शुरू होगी. गठबंधन के फार्मूले को लेकर हालांकि दोनों दलों में अभी भी मतभेद कायम है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल और आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की अगुवाई में दोनों दलों के नेताओं की बैठक तय की गई है. प्रस्तावित बैठक में राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार भी मौजूद रहेंगे.