logo-image

दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने पीएम मोदी को जबर्दस्त जीत पर दी बधाई, कही ये बात

बिल गेट्स ने कहा कि स्वास्थ्य, पोषण और विकास के लिए आपकी निरंतर प्रतिबद्धता देश में कई लोगों के जीवन में उल्लेखनीय सुधार लाएगी

Updated on: 25 May 2019, 06:43 AM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी की जबर्दस्त जीत पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स ने बधाई दी है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, पोषण और विकास के लिए आपकी निरंतर प्रतिबद्धता देश में कई लोगों के जीवन में उल्लेखनीय सुधार लाएगी.

 बीजेपी ने 2014 से भी बड़ी जीत हासिल की है. बीजेपी ने अपने दम पर 303 सीट हासिल की है. वहीं एनडीए करीब 400 के पास पहुंच गया है. इस बार फिर मोदी की सरकार बन रही है. बीजेपी को बहुत बड़ा जनादेश मिला है. 2014 में बीजेपी को 282 सीटें मिली थीं. वहीं इस बार 300 के पार चली गई. 

इससे पहले भी कई विदेशी मीडिया और नेता ने पीएम मोदी को बधाई दी है. चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि भारत और चीन के संबंध को शिखर तक ले जाने में हम मिलकर काम करेंगे. वहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने कहा कि साउथ एशिया में विकास, शांति और समृद्धि के लिए मिलकर काम करेंगे.

बीबीसी वर्ल्ड की, बीबीसी वर्ल्ड के मुताबिक नरेंद्र मोदी ने लोक सभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की है और उन्होंने दूसरा कार्यकाल हासिल किया है. बीबीसी ने NDA को मिले बहुमत को मोदी की हिंदू राष्ट्रवादी राजनीति का बहुमत करार दिया है. वहीं वॉशिंगटन पोस्ट ने राष्ट्रवाद की अपील के साथ भारतीय मोदी ने जीता चुनाव के शीर्षक के साथ लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने दुनिया के सबसे बड़े चुनाव में भारी जीत हासिल की है. वहां के मतदाताओं ने नरेंद्र मोदी की हिंदूवादी छवि पर मुहर लगा दी है.