logo-image

मायावती ने जनता से पूछा- ट्रंप ने बोले 10 हजार झूठ, मोदी जी के बारे में क्या राय है?

2019 के चुनावी महासंग्राम में राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है.

Updated on: 03 May 2019, 12:37 PM

नई दिल्ली:

2019 के चुनावी महासंग्राम को लेकर देश के सियासी गलियारों में तेज हलचल देखने को मिल रही है. इस दौरान राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है. बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती (Mayawati) भी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमलावर हैं. उन्होंने आज एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर निशाना साधा है. मायावती ने फैक्ट चेकिंग डाटा द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के झूठ पकड़े जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में भी लोगों से राय मांगी हैं.

यह भी पढ़ें- मायावती का आरोप- बीजेपी की मसूद अजहर के नाम पर वोट बटोरने की कोशिश

बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती ने ट्विटर पर लिखा, 'अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की गलत बयानी को पकड़ने हेतु Fact Checker डाटा से वाशिंगटन पोस्ट अखबार ने रहस्योदघाटन किया है कि ट्रम्प ने 800 दिन में 10 हजार से अधिक बार झूठ व भ्रमित करने वाले दावे किए. यूएस मीडिया काफी सजग है, लेकिन पीएम मोदी के बारे में आपकी क्या राय है ?'

यह भी पढ़ें- Ghunghat Ban पर जावेद अख्‍तर का U-Turn, बोले- मैंने महिला सशक्‍तिकरण की बात कही थी

गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट की फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ने दावा किया था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछले काफी समय से लगातार झूठे वादे कर रहे हैं. वेबसाइट के मुताबिक, ट्रंप अब तक अपने कार्यकाल के 827 दिनों में 10 हजार झूठे और भ्रामक वादे कर चुके हैं. ट्रंप ने पहले 5 हजार झूठ 601 दिन में बोले थे जबकि अगले 5 हजार झूठ सिर्फ 226 दिनों में बोले. इस लिहाज से देखा जाए तो ट्रंप ने पिछले 827 दिनों में लगभग हर दिन 12 झूठ बोले हैं.

यह वीडियो देखें-