logo-image

BSP ने 6 और उम्मीदवार की लिस्ट जारी की, जानें कौन कहां से आजमाएगा दांव

बहुजन समाज पार्टी की इस लिस्‍ट में शाहजहांपुर, मिश्रिख, फर्रुखाबाद, अकबरपुर, जालौन और हमीरपुर से उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं.

Updated on: 01 Apr 2019, 12:13 PM

लखनऊ:

बीएसपी ने लोकसभा चुनाव के लिए 6 और उम्मीदवार की लिस्ट जारी की है. बहुजन समाज पार्टी की इस लिस्‍ट में शाहजहांपुर, मिश्रिख, फर्रुखाबाद, अकबरपुर, जालौन और हमीरपुर से उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं. बीएसपी की पहली लिस्‍ट में 11 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया था. इसमें नगीना सीट से गिरीश चंद्र, गौतमबुद्धनगर सीट से सतबीर नागर को टिकट दिया गया है. यहां बीजेपी ने पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा को उतारा है.

यह भी पढ़ेंः लोकसभा चुनाव 2019: पहले चरण के रण में बीजेपी भारी या गठबंधन, जानें क्‍या कहते हैं आंकड़े

BSP ने 6 और उम्मीदवार की लिस्ट जारी की है. इस नई लिस्‍ट में शाहजहांपुर से अमर चन्द्र जौहर, मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी, फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचान, जालौन से पंकज सिंह और हमीरपुर से दिलीप कुमार सिंह का नाम हैं.

यह भी पढ़ेंः NN Opinion Poll: उत्‍तर प्रदेश में NDA पर भारी पड़ रहा सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन, बीजेपी को बड़ा नुकसान

पहली लिस्ट में एसपी ने सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, बिजनौर से मलूक नागर, अमरोहा से दानिश अली, मेरठ से हाजी मोहम्मद याकूब, बुलंदशहर की सुरक्षित सीट से योगश वर्मा, अलीगढ़ से अजित बालियान, आगरा सुरक्षित सीट से मनोज कुमार सोनी, फतेहपुर सीकरी से राजवीर सिंह और आंवला से रुचि वीरा को टिकट दिया गया है.

बीएसपी ने हर सीट पर सामाजिक समीकरण का भी ध्यान रखा है. गौतमबुद्धनगर की हाई प्रोफाइल सीट की ही बातें करें तो ग्रामीण इलाकों में अच्छी खासी गुर्जर आबादी है. पूर्व में यहां से सुरेंद्र सिंह नागर बीएसपी से सांसद रह चुके हैं. ऐसे में बीएसपी ने अपने खाते की इस सीट पर सतवीर नागर को उतारा है. इसके अलावा मुस्लिम बहुल मेरठ और सहारनपुर सीटों पर भी हाजी याकूब और फजलुर्रहमान के जरिए बीएसपी मुस्लिमों को साधने की कोशिश कर सकती है.