logo-image

छत्तीसगढ़ : नारायणपुर में मतदान केंद्र के पास ब्लास्ट, कोई हताहत नहीं

नारायणपुर में मतदान केंद्र दण्डवन के पास सुबह करीब 6 बजे ब्लास्ट हो गया. ब्‍लास्‍ट के समय मतदान दल और पुलिस के जवान जा रहे थे.

Updated on: 11 Apr 2019, 09:12 AM

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र का सबसे बड़ा उत्सव आज से शुरू हो गया है. आज लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए पहले चरण में देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों की 91 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इसमें छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की बस्तर लोकसभा सीट भी शामिल है. लेकिन राज्य में नक्सली चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं. नारायणपुर में मतदान केंद्र दण्डवन के पास सुबह करीब 6 बजे ब्लास्ट हो गया. हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. ब्‍लास्‍ट के समय मतदान दल और पुलिस के जवान जा रहे थे.

यह भी पढ़ें-  दंतेवाड़ा में नक्सलियों की धमकी के बाद भी दिखा वोटर्स का उत्साह

बस्तर (Bastar) लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कुल 1 हजार 8 सौ 78 मतदान केंद्र हैं. बस्तर लोकसभा क्षेत्र के दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा और नारायणपुर में सुबह 7 बजे से मतदान हो रहा है. जिसमें से करीब आधे केंद्र अतिसंवेदनशील क्षेत्रों में स्थित हैं. यहां ऐसे इलाके हैं जहां नक्सली आतंक के बीच लोकतंत्र की आस्था का दीपक अपनी रौशनी कायम रखे हुए हैं. इन क्षेत्रों में भी लोगों में मतदान के लिए उत्साह रहता है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़: BJP के 'पतझड़' में भीमा मंडावी ने खिलाया था कमल, बस्तर टाइगर को हराकर बने थे आंखों का तारा

इससे पहले मंगलवार को भी नक्सलियों ने दंतेवाड़ा (Dantewada) में बीजेपी विधायक भीमा मांडवी के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में बीजेपी विधायक की मौत हो थी. इसके अलावा 5 जवान शहीद हो गए थे. मंगलवार को भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) चुनाव प्रचार के लिए दंतेवाड़ा के ग्रामीण इलाके में गए थे. नक्सलियों ने बीजेपी नेताओं पर यह हमला आईईडी के जरिए धमाका कर किया. राज्य में यह नक्सली हमला पहले चरण की वोटिंग से ठीक 2 दिन पहले हुआ.

यह वीडियो देखें-