logo-image

BJP ने 6 उम्मीदवारों की जारी की 20वीं लिस्ट, हिसार से बृजेन्द्र सिंह को मिला टिकट

इस सूची में मध्यप्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के लिए 6 कैंडिडेट्स के नामों का एलान किया है. इसके अलावा बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के लिए एक सीट पर उलुबेरिया पुरबा लोकसभा क्षेत्र पर उम्मीदवार की घोषणा की है.

Updated on: 14 Apr 2019, 01:33 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने लोकसभा 2019 के चुनावों के लिए अपनी 20वीं सूची जारी कर दी है. इस सूची में मध्यप्रदेश, हरियाणा और  राजस्थान के लिए 6 कैंडिडेट्स के नामों का एलान किया है. इसके अलावा बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के लिए एक सीट पर उलुबेरिया पुरबा लोकसभा क्षेत्र पर उम्मीदवार की घोषणा की है. बीजेपी ने हरियाणा की हिसार सीट के लिए बीजेपी नेता और केेन्द्रीय मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह के बेटे बृजेन्द्र सिंह को मैदान में उतारा है तो वहीं रोहतक के लिए अरविंद शर्मा को मैदान में उतारा है.

इसके अलाव मध्यप्रदेश की खजुराहो, रतलाम और धार क्रमश: विष्णु दत्त शर्मा, जीएस दामोर और धार से छत्तर सिंह दरबार को मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि एमपी की खजुराहो सीट तो सामान्य है लेकिन रतलाम और धार की सीटें आरक्षित हैं. वहीं राजस्थान के दौसा सीट से बीजेपी ने जस्कौर मीना को मैदान में उतारा है. दौसा सीट भी आरक्षित सीट है. इसके अलावा बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की एक सीट (उलुबेरिया पुरबा) विधानसभा सीट पर उप-चुनाव के लिए एक उम्मीदवार का नाम घोषित किया है. इस सीट पर उपचुनाव के लिए बीजेपी की ओर से प्रत्यूष कुमार मंडल ताल ठोकेंगे.