logo-image

महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता कहने वाले नेता की बढ़ी मुसीबत, बीजेपी ने किया सस्पेंड

साध्वी प्रज्ञा के बाद अब मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी को लेकर एक विवादित बयान दिया, जिसके बाद पार्टी ने उनपर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया.

Updated on: 17 May 2019, 04:10 PM

highlights

  • साध्वी प्रज्ञा के बाद अनिल सौमित्र ने दिया विवादित बयान
  • महात्मा गांधी को पाकिस्तान का बताया राष्ट्रपिता
  • बीजेपी ने मेंबरशिप से किया सस्पेंड

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के अंतिम दौर में प्रचार के दौरान बीजेपी के कई नेता लगातार विवादित बयान दे रहे हैं जिससे पार्टी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. साध्वी प्रज्ञा के बाद अब मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी को लेकर एक विवादित बयान दिया, जिसके बाद पार्टी ने उनपर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया. बीजेपी नेता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बता दिया था. सौमित्र ने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, 'राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के. भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए, कुछ लायक तो कुछ नालायक.’

अनिल सौमित्र ने अपने पोस्ट में महात्मा गांधी के नाम का जिक्र नहीं किया, लेकिन मतलब साफ था कि उन्होंने ये बापू को लेकर लिखा है. अनिल सौमित्र के इस पोस्ट के बाद बीजेपी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से सस्पेंड कर दिया.

इसे भी पढ़ें:साध्वी प्रज्ञा के गोडसे पर बयान से पीएम नरेंद्र मोदी भी आहत, कहा कभी माफ नहीं करूंगा

साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्त 

बता दें कि गुरुवार को साध्वी प्रज्ञा ने महात्मा गांधी के कातिल नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता दिया था. हालांकि बीजेपी ने प्रज्ञा के इस बयान से खुद को अलग करते हुए उन्हें सफाई देने को कहा था जिसके बाद साध्वी प्रज्ञा ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली.

अमित शाह ने कहा-ये इनके निजी बयान है

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी की नेता प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की 'देशभक्त' के रूप में सराहना बीजेपी की विचारधारा के खिलाफ है. शाह ने ट्वीट किया, 'पिछले दो दिनों में प्रज्ञा ठाकुर, अनंत हेगड़े और नलिन कटील ने जो बयान दिए हैं, वे उनके अपने बयान हैं. बीजेपी का उनके बयानों से कोई लेनादेना नहीं है.'