logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

बीजेपी उम्मीदवार ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को दी शिकस्त, 339096 वोट से हारे

उत्तराखंड के नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरा दिया

Updated on: 23 May 2019, 08:43 PM

नई दिल्ली:

उत्तराखंड के नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी अजय भट्ट ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को हरा दिया. हरीश रावत कांग्रेस के उम्मीदवार थे. अजय भट्ट ने 3 लाख 39 हजार 96 वोट से हरीश रावत को शिकस्त दी.

2019 लोकसभा चुनाव के नतीजों ने नई सरकार की तस्वीर साफ कर दी है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है. अब तक आए रुझानों में बीजेपी का कमल अपने दम पर खिलता नजर आ रहा है. जबकि एनडीए की बढ़त 300 से अधिक सीटों तक पहुंच गई है. वहीं, कांग्रेस समेत पूरे विपक्षी खेमे को बीजेपी ने जड़ से उखाड़ दिया है. यूपी में सपा-बसपा और बिहार में आरजेडी-कांग्रेस का गठबंधन पूरी तरफ फेल हो गया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए हार स्वीकार की और नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी.