logo-image

चुनाव प्रचार विवाद में बांग्लादेशी अभिनेता का वीजा रद्द, तुरंत देश छोड़ने का आदेश

भारत सरकार ने बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का वीजा मंगलवार को रद्द कर दिया, क्योंकि उन्होंने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था

Updated on: 16 Apr 2019, 10:53 PM

नई दिल्ली:

भारत सरकार ने बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस अहमद का वीजा मंगलवार को रद्द कर दिया, क्योंकि उन्होंने बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक उम्मीदवार के लिए प्रचार किया था. गृह मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि सरकार ने उनसे देश छोड़ने के लिए भी कहा है और उन्हें काली सूची में डाल दिया गया है.

बयान में कहा गया है, 'बांग्लादेशी नागरिक फिरदौस अहमद द्वारा किए गए वीजा उल्लंघन के बारे में आव्रजन ब्यूरो से एक रपट प्राप्त होने के बाद गृह मंत्रालय ने उनके बिजनेस वीजा को रद्द कर दिया है और उन्हें भारत छोड़ने का एक नोटिस जारी किया है' उन्हें काली सूची में भी डाल दिया गया है. एफआरआरओ कोलकाता को निर्देश दिया गया है कि वह आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराए."

बांग्लादेशी कलाकार के खिलाफ यह कार्रवाई तब हुई है, जब अहमद ने दो दिनों पूर्व तृणमूल के रायगंज उम्मीदवार कन्हैया लाल अग्रवाल के लिए प्रचार किया था. अग्रवाल को कांग्रेस की दीपा दासमुंसी और माकपा के मोहम्मद सलीम से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. रायगंज में मतदान दूसरे चरण के तहत 18 अप्रैल को होना है. मतगणना 23 मई को होगी.