logo-image

एक्जिट पोल पर फूटा ममता दीदी का गुस्सा तो केजरीवाल ने किया यह काम

हर बार की तरह इस बार भी एक्जिट पोल को अपने अनुरूप नहीं पाकर संबंधित पार्टियों और नेताओं ने उन्हें खारिज करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 19 May 2019, 09:51 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के सभी चरण के मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं. हर बार की तरह इस बार भी एक्जिट पोल को अपने अनुरूप नहीं पाकर संबंधित पार्टियों और नेताओं ने उन्हें खारिज करना शुरू कर दिया है. पोल के अनुसार दिल्ली में बीजेपी एक बार फिर सातों सीटों पर कब्जा करती दिख रही है. ऐसे में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भी एक्जिट पोल को महत्व न देते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का एक टि्वट को री-ट्वीट किया है.

दरअसल कांग्रेस की सर्वेसर्वा ममता बनर्जी की तरफ से एक्जिट पोल को लेकर प्रतिक्रिया सामने आई थी जिसमें उन्होंने एक्जिट पोल को महज अफवाह करार देते हुए उन्हें केंद्र की साजिश बताया है ताकि ईवीएम के साथ गड़बड़झाला किया जा सके. अब इसी ट्वीट को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने री-ट्वीट करते हुए ममता की बात का समर्थन किया है.

सातों चरण में चला जुबानी जमा-खर्च

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे कटु संघर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी औऱ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच ही हुआ. चुनावी सभाओं की अनुमति नहीं देने से लेकर पीएम, बीजेपी अध्यक्ष और यूपी के सीएम तक के हेलीकॉप्टर उतरने नहीं दिए गए. बाकी आरोप-प्रत्यारोप और स्तरहीन बयानबाजी तो अलग की ही बात है. रविवार को ही ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटा पीएम मोदी पर केदारनाथ प्रवास के दौरान चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई थी.

चुनाव आयोग में भी दर्ज कराई नई शिकायत

इस कड़ी में रविवार को सातवें चरण के मतदान के बाद शुरू हुए एक्जिट पोल के परिणामों ने ममता बनर्जी को एक बार फिर उकसा दिया. खासकर इंडिया टुडे के एक्जिट पोल ने, जिसमें बंगाल में बीजेपी को सबसे बड़ी उभरती पार्टी बताया गया. इससे नाराज ममता दीदी ने ट्वीट किया कि वह एक्जिट पोल की अफवाहों पर यकीन नहीं करती हैं. उन्होंने कहा कि यह एक रणनीति है जिसके जरिये ईवीएम के साथ गड़बड़झाला किया जा सकता है. उन्होंने विपक्ष के साथ एकजुट होकर इस संघर्ष में एक साथ बने रहने को कहा है.