logo-image

कोई रुपये दे तो ले लेना पर वोट झाड़ू को ही देना, दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के विवादास्‍पद बोल

केजरीवाल ने पहले भी चांदनी चौक में इसी तरह की टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा था.

Updated on: 07 May 2019, 08:00 AM

highlights

  • बोले केजरीवाल, मुझे रास्‍ते से हटाना चाहती है बीजेपी
  • मुझ पर हमला हुआ तो प्रधानमंत्री को इस्‍तीफा देना चाहिए
  • मेरा कसूर है कि मैं मोदी जी के खिलाफ बोलता हूं

नई दिल्‍ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को मतदाताओं से विवादास्‍पद अपील कर डाली. उन्‍होंने कहा कि अन्य राजनीतिक दल अगर पैसे दें तो मना मत करना, लेकिन आम आदमी पार्टी को ही वोट देना. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने किसी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि चुनाव की रात, क्या वे (अन्य राजनीतिक दल) पैसा देने आते हैं या नहीं?" अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दक्षिण दिल्ली के उम्मीदवार राघव चड्ढा के समर्थन में आयोजित एक रोड शो में बोल रहे थे. उन्‍होंने कहा, "आप क्या करेंगे? ले लेना, मना मत करना लेकिन वोट झाड़ू (आप का चुनाव चिन्ह) को ही देना." केजरीवाल ने पहले भी चांदनी चौक में इसी तरह की टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा था.

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये मुझे रास्ते से साफ करना चाहते हैं. थप्‍पड़ कांड को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा, अगर किसी राज्य के मुख्यमंत्री पर हमला हो जाये तो कमिश्नर की कुर्सी चली जाती है. मेरी ज़िम्मेदारी केंद्र है, तो पीएम को भी इस्तीफा देना चाहिए.

उन्‍होंने कहा, "अब तक 9 हमले हो चुके हैं. ये हमले मुझ पर नहीं, दिल्‍ली की जनता पर हुए हैं और दिल्‍ली की जनता इसका बदला जरूर लेगी. दिल्ली की जनता ये देख रही है. दिल्ली का विकास ये लोग नहीं देख पा रहे हैं. इसलिए ये हमले करवा रहे हैं. हमारा कसूर बस इतना है कि मैं मोदी जी के खिलाफ बोलता हूं और दिल्ली में विकास की बात करता हूं."