logo-image

पश्चिम बंगाल : TMCP के छात्रों ने अमित शाह के रोड शो पर फेंके थे पत्थर, जानें कब क्या हुआ

कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर मंगलवार को कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंके

Updated on: 14 May 2019, 10:39 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर मंगलवार को कथित रूप से तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) के कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंके. इसके बाद कॉलेज स्ट्रीट के पास हिंसा भड़क उठी, जिसमें तीन बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया. अमित शाह ने बाद में तृणमूल पर अपनी रैली में ईंट व पत्थर फेंकने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें ः कोलकाता में घमासान: डेरेक ओ' ब्रायन ने कहा- मिस्टर शाह, क्या सोचा था, यू ही निकल जाओगे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, मेरी रैली के दौरान दो जगहों पर अशांति पैदा की गई. तृणमूल के समर्थकों ने हिंसा भड़काने का प्रयास किया और हम पर ईंट व पत्थर फेंके. टीएमसीपी कार्यकर्ता कलकत्ता विश्वविद्यालय के गेट पर काले झंडों के साथ जमा थे. जैसे ही रोड शो वहां से गुजरा, उन्होंने अमित शाह के खिलाफ नारे लगाए और काले झंडे दिखाए. आरोप है कि उन्होंने रोड शो पर ईंट व पत्थर फेंके. भाजपा समर्थकों ने भी कथित रूप से विश्वविद्यालय छात्रों पर ईंटें फेंकीं.

यह भी पढ़ें ः रोड शो के दौरान हुए हमले पर बोले अमित शाह, 'राज्य में हिंसा को खत्म करने के लिए TMC को बाहर करना जरूरी'

कलकत्ता विश्वविद्यालय के अलावा विद्यासागर कॉलेज के पास भी झड़प हुई. कॉलेज के पास तीन दोपहिया वाहनों को फूंक दिया गया. आरोप है कि भाजपा समर्थकों ने कॉलेज के रिसेप्शन काउंटर को तोड़ दिया और कॉलेज के छात्रों पर ईंट, पत्थर और कांच की बोतलें फेंकीं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO: कोलकाता में अमित शाह के रोड शो में आगजनी और झड़प, पुलिस की लाठियों से कई कार्यकर्ता घायल

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो कोलकाता में हुआ. हालांकि, रोड शो से पहले ही बीजेपी के पोस्टर उतार दिए गए थे. इसके बाद कोलकाता में जमकर राजनीतिक बवाल शुरू हो गया. बीजेपी का आरोप है कि सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग बीजेपी के खिलाफ किया जा रहा है. तृणमूल पार्टी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर उत्पीड़न की कार्रवाई कर रही है.

यहां देखें वीडियो