logo-image

सिटिजनशिप के सवाल पर अक्षय ने कहा- मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है, लेकिन 7 साल से वहां नहीं गया

लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के साथ-साथ अक्षय कुमार की नागरिकता पर भी सवाल उठाया जा रहा है. चौथे चरण के चुनाव के बाद अक्षय कुमार की नागरिकता को लेकर प्रश्न किए जा रहे हैं.

Updated on: 03 May 2019, 05:53 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के साथ-साथ अक्षय कुमार की नागरिकता पर भी सवाल उठाया जा रहा है. चौथे चरण के चुनाव के बाद अक्षय कुमार की नागरिकता को लेकर प्रश्न किए जा रहे हैं. अपने नागरिकता पर उठा जा रहे सवाल को लेकर अक्षय कुमार ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. अक्षय कुमार ने कहा, 'मुझे समझ नहीं आता कि मेरी सिटिजनशिप को लेकर इतना नकारात्मक माहौल क्यों बनाया जा रहा है. मैंने कभी इस बात को ना तो छिपाया और ना ही मना किया है कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है. ये भी सच है कि मैं पिछले सात सालों में कनाडा नहीं गया हूं. मैं भारत में ही काम करता हूं और भारत में ही टैक्स देता हूं.'

एक्टर अक्षय कुमार ने आगे कहा कि जहां इन सालों में मुझे भारत को लेकर अपना प्यार साबित करने की कोई और किसी के लिए जरुरत नहीं पड़ी, मैं इस बात से भी काफी निराश हूं कि मेरे सिटिजनशिप वाले मुद्दे को बेवजह का विवाद बनाने की कोशिश की जाती रही है जोकि पूरी तरह से एक पर्सनल, लीगल, नॉन पॉलिटिकल मुद्दा है जो किसी के लिए भी मायने नहीं रखना चाहिए.

इसे भी पढ़ें: आजम खान ने पूछा, क्या अल्पसंख्यकों के खिलाफ नफरत फैलाना ही देशभक्ति है?

अक्षय कुमार को देशभक्ति फिल्मों का पोस्टरबॉय भी कहा जाता है और बीजेपी से नजदीकियों की भी चर्चा होती रहती है. इसलिए चौथे चरण के चुनाव के दौरान जहां कई फिल्मी हस्तियां वोट देने पहुंची वहीं अक्षय कुमार दिखाई नहीं दिए. सोशल मीडिया पर उनके द्वारा वोट नहीं डाले जाने को लेकर चर्चा छिड़ गई.