logo-image

आम आदमी पार्टी ने बिहार और यूपी में उम्मीदवारों को मैदान में उतारा, इन सीटों पर लड़ेगी चुनाव

बिहार के किशनगंज से अलीमुद्दीन अंसारी, सीतामढ़ी से डॉ रघुनाथ कुमार, भागलपुर से ई सतेन्द्र कुमार AAP के प्रत्याशी होंगे.

Updated on: 24 Mar 2019, 02:07 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली और पंजाब के अलावा दूसरे राज्यों में भी हाथ आजमाने की कोशिश में लगी हुई है. पार्टी ने रविवार को बिहार में 3 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जो चुनाव लड़ेंगे. बिहार के किशनगंज से अलीमुद्दीन अंसारी, सीतामढ़ी से डॉ रघुनाथ कुमार, भागलपुर से ई सतेन्द्र कुमार AAP के प्रत्याशी होंगे.

इसके अलावा पार्टी ने उत्तर प्रदेश में भी आम चुनाव के लिए 3 नामों की घोषणा की है. आम आदमी पार्टी ने यूपी के सहारनपुर से योगेश दहिया, गौतमबुद्धनगर नोएडा से प्रो श्वेता शर्मा, अलीगढ़ से सतीश चंद्र शर्मा को चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है.

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर और गौतमबुद्धनगर में 11 अप्रैल को पहले चरण में वोटिंग होगी वहीं अलीगढ़ में 18 अप्रैल को मतदान होना है. बिहार के किशनगंज और भागलपुर में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को वोटिंग होगी वहीं सीतामढ़ी में पांचवें चरण में 6 मई को वोट डाले जाएंगे.

आम आदमी पार्टी दिल्ली, गोवा, हरियाणा और पंजाब में सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. AAP दिल्ली की सातों और गोवा की दोनों संसदीय सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

और पढ़ें : शत्रुघ्न सिन्हा ने टिकट कटने के बाद पीएम मोदी को याद दिलाया न्यूटन का तीसरा नियम

पार्टी ने चांदनी चौक से पंकज गुप्ता को, उत्तर-पूर्व दिल्ली से दिलीप पांडेय को, पूर्वी दिल्ली से आतिशी को, नई दिल्ली से ब्रजेश गोयल को, उत्तर-पश्चिम दिल्ली से गगन सिंह को, पश्चिमी दिल्ली से बलबीर सिंह जाखड़ और दक्षिण दिल्ली से राघव चड्ढा को उम्मीदवार बनाया है.