logo-image

DU CutOff List 2019: DU की पहली लिस्ट जारी, जानिए किस कॉलेज का क्या है कट ऑफ

सबसे ज्यादा कट ऑफ 99 फीसदी के साथ हिंदू कॉलेज का है जो की पिछले साल के कटऑफ से 0.25 फीसदी ज्यादा है.

Updated on: 28 Jun 2019, 10:58 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन कोर्सेस के लिए पहली कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. ये कटऑफ लिस्ट 27 जून को जारी की गई है.  सबसे ज्यादा कट ऑफ 99 फीसदी के साथ हिंदू कॉलेज का है जो की पिछले साल के कटऑफ से 0.25 फीसदी ज्यादा है. हिंदू कॉलेज के अलावा 99 फीसदी का कट ऑफ जीजस एंड मैरी कॉलेज का भी है. हिंदू कॉलेज की 99 फीसदी की कट ऑफ पॉलिटिकल साइंस पर है जबकि जीजस एंड मैरी कॉलेज की बीए ऑनर्स साइकोलॉजी पर है. इस लिस्ट में लेडी श्री राम कॉलेज 98.75 % की कट ऑफ के साथ दूसरे नंबर पर है. कॉलेज ने ये कट ऑफ साइकोलॉजी ऑनर्स में दी है. 

यह भी पढ़ें: Delhi: खुशखबरी, अब आप पढ़ाई में लगाइये ध्यान, आपकी फीस देगी दिल्ली सरकार

 पहली कट ऑफ लिस्ट के बाद छात्रों को डीयू की वेबसाइट से सब्जेक्ट्स का चयन करना होगा और फिर एडमिशन स्लिप का प्रिंटआउट लेकर और जरूरी डॉक्यूमेंटस् के साथ कॉलेज जाना होगा. 

किस सबजेक्ट पर कितनी कट ऑफ?

हिंदू कॉलेज ने रॉलिटिकल साइंस के अलावा इकॉनॉमिक्स ऑनर्स के लिए 98.50 की कट ऑफ दी है वहीं इंगलिश ऑनर्स के लिए 97.75 की कट ऑफ दी गई है. इसके अलावा हिंदी ऑनर्स के लिए 91 फीसदी की, हिस्ट्री ऑनर्स के लिए 98 फीसदी की कट ऑफ दी गई है. सभी कॉलेजों की विषय वार कट ऑफ जानने के लिए आप डीयू की ऑफिशिय वेबसाइट du.ac.in/adm2019/ पर जा सकते हैं. पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद छात्र 28 जून से 1 जुलाई तक एडमिषन ले सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: JoSAA Results 2019: जोसा राउंड 1 सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

इसके अलावा दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी बड़े कॉलेज जैसे मिरांडा हाउस, हंसराज कॉलेज, किरोड़ीमल कॉलेज, जीसस एंड मैरी कॉलेज, गार्गी कॉलेज, पीजीडीएवी, सत्यवती कॉलेज, भगिनी निवेदिता कॉलेज, माता सुंदरी कॉलेज फॉर विमेन, दयाल सिंह कॉलेज, केशव महाविद्यालय और शिवाजी कॉलेज ने अपनी वेबसाइट पर भी कट ऑफ डाल दी है.