logo-image

Blood Cancer से जूझ रही लड़की को इस राज्य की पुलिस में मिला कमिश्नर बनने का मौका, पढ़ें पूरी Detail

Blood Cancer से जूझ रही लड़की का नाम राम्या है. तेलंगाना पुलिस के इस कदम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है.

Updated on: 30 Oct 2019, 09:46 AM

highlights

  • तेलंगाना पुलिस ने ऐसा काम किया है कि उसकी तारीफ सोशल मीडिया पर हो रही है. 
  • ब्लड कैंसर से जूझ रही लड़की को दिया एक दिन का कमीश्नर बनने का मौका. 
  • जानिए कमिश्नर बनने के बाद कैसा फील किया कैंसर से जूझ रही राम्या ने.

हैदराबाद:

तेलंगाना (Telangana) की राचाकोंड़ा पुलिस ने एक ऐसा काम किया है कि उसकी तारीफ के पुल सोशल मीडिया (Social Media) पर बांधे जा रहे हैं. दरअसल, तेलंगाना पुलिस ने ब्लड कैंसर (Blood Cancer) से जूझ रही एक 17 वर्षीय बच्ची के पुलिस अधिकारी (Police Officer) बनने के सपने को पूरा कर दिया. तेलंगाना पुलिस ने इस बच्ची को एक दिन के लिए पुलिस कमिश्नर (Police commissioner) बनने का मौका दिया.

बाद में 17 वर्षीय लड़की राम्या (Ramya) ने मीडिया ने बताया कि उसे एक दिन का पुलिस कमिश्नर बनकर काफी खुशी महसूस हुई. बता दें कि राम्या 12वीं में पीसीएम स्ट्रीम से पढ़ाई करती है और उन्हें ब्लड कैंसर है.

यह भी पढ़ें: दिवाली के बाद तीसरे दिन भी दिल्ली की Air Quality में नहीं कोई सुधार, AQI 546 पर पहुंचा

इसी को देखकर तेलंगाना पुलिस ने राम्या को ये मौका दिया. राम्या ने बताया कि वह कमिश्नर की कुर्सी पर बैठी और अधिकारियों को आदेश भी जारी किए जिसका सब अधिकारियों ने पालन भी किया.

एक दिन पुलिस कमिश्नर बनने के बाद राम्या ने कहा कि आज वह बहुत खुश है. भविष्य में वह पुलिस अधिकारी बनना चाहती हैं और इलाके की व्यवस्था और ट्रैफिक नियम को बनाने के लिए खास ध्यान देना पसंद करेंगी. साथ ही उसने कहा कि महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के मामले पर कमी लाने के लिए प्रयास करेगी.

यह भी पढ़ें: किसानों को फसल का सही दाम दिलाना नरेंद्र मोदी सरकार के लिए बड़ी चुनौती

सबसे मुस्कुराकर ही मिलती हैं राम्या
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राम्या का निम्स हैदराबाद में इलाज चल रहा है. इतनी कम उम्र में शायद उन्हें नहीं मालूम कि उसकी जिंदगी का क्या होगा, लेकिन जब वह किसी से मिलती है तो मुस्कराकर बोलती है कि उसे बड़े होकर पुलिस अधिकारी बनना है और देश की सेवा करना है.
जल्द स्वस्थ होने की कामना की
राचाकोंड़ा जिले के आईपीएस महेश भागवत और एडिशनल कमिश्नर सुधीर बाबू ने राम्या के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. इस मौके पर राम्या को गार्ड ऑफ ऑनर (Guard of Honour) दिया गया.