logo-image

राजस्थान लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारियों को लेकर हुई हाई लेवल मीटिंग

इस संबंध में प्रतियोगी परीक्षा के समन्वयक ए. एच. गौरी ने परीक्षा केंद्राधीक्षक और उप समन्वयक को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए है.

Updated on: 02 Jan 2020, 02:03 PM

highlights

  • राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर द्वारा प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा, 2018 का आयोजन 3 जनवरी 2020 को किया जाना है.
  • इस संबंध में प्रतियोगी परीक्षा के समन्वयक ए. एच. गौरी ने परीक्षा केंद्राधीक्षक और उप समन्वयक को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए है.
  • बीकानेर अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के समन्वयक ए. एच. गौरी की अध्यक्षता में एक मीटिंग हुई.

बीकानेर:

बीकानेर अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा के समन्वयक ए. एच. गौरी की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर एक बैठक हुई जिसमें इन परीक्षाओं को आयोजितक करने की रणनीति और पीछे तक होती आई परीक्षाओं को लेकर समीक्षा हुई. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग, अजमेर द्वारा प्राध्यापक प्रतियोगी परीक्षा, 2018 का आयोजन 3 जनवरी 2020 को किया जाना है.

इस संबंध में प्रतियोगी परीक्षा के समन्वयक ए. एच. गौरी ने परीक्षा केंद्राधीक्षक और उप समन्वयक को आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए है, साथ ही सलाह दी है कि परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों को दिए गए निर्देशों का पालना सुनिश्चित करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: NEET UG 2020: नीट यूजी परीक्षा 2020 के रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी, यहां से करें Register

उन्होंने निर्देश दिया है कि परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए निर्धारित समय के बाद किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाए. उन्होंने परीक्षा के लिए गठित उड़न दस्ते का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि उड़न दस्ते परीक्षा में किसी भी तरह से नकल या किसी अन्य तरीके का उपयोग अभ्यर्थी न कर पाएं. उन्होंने इस दौरान परीक्षा की वीडियोग्राफी भी कराने का निर्देश जारी किया है.

यह भी पढ़ें: SSC GD Constable Admit Card: एसएससी जीडी कांस्टेबल 2018 का एडमिट कार्ड जारी, Revised result में हुए इतने अभ्यर्थी पास

उन्होंने यह भी कहा है कि इस परीक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी. उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि जिन कर्मियों को परीक्षा ड्यूटी पर लगाया जाए उन्हें इसकी प्रॉपर ट्रेनिंग दी जानी चाहिए.