BREAKING NEWS
  • मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने शराब ब्रिकी को लेकर बड़ा फैसला लिया- Read More »

मनीष सिसोदिया ने राजस्थान के Education Model पर उठाया सवाल, कही ये बड़ी बात

News State Bureau  |   Updated On : February 14, 2020 12:22:56 PM
मनीष सिसोदिया ने राजस्थान के Education Model पर उठाया सवाल

मनीष सिसोदिया ने राजस्थान के Education Model पर उठाया सवाल (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने राजस्थान सरकार पर उठाए सवाल. 
  •  कहा दिल्ली का शिक्षा मॉडल अपना बता रही राजस्थान की कांग्रेस सरकार.
  •  इसी के साथ और भी कई बड़े सवाल खड़े किए उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने.

नई दिल्ली:  

दिल्ली (Delhi) के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के एक ट्वीट से राजस्थान (Rajasthan) के सियासत की गलियां काफी गर्म हो चुकी हैं. दरअसल ये सियासत हो रहा है दिल्ली के शिक्षा या Education Model के ऊपर. दिल्ली की आम आदमी पार्टी का आरोप है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार दिल्ली के शिक्षा मॉडल को राजस्थान में अपना रही है. इसको लेकर कांग्रेस ने खुद के मॉडल को श्रेष्ठ बताया है वही BJP भी कांग्रेस पर निशाना साध रही है जबकि अरविंद केजरीवाल के मंत्री और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिशोदिया का कहना है कि ये मॉडल उनकी शिक्षा नीतियों से चुराया गया है.

यह भी पढ़ें: CBSE Exam 2020: सीबीएसई बोर्ड 2020 परीक्षा कल से, इन बातों का रखें ख्याल

दिल्ली में चुनाव में AAP की जीत के कारणों में शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में आप के मॉडल को भी माना जा रहा है ऐसे में सिसोदिया के ट्वीट पर सियासी घमासान तो होगा ही.
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के शिक्षा में राजस्थान सरकार के आप के मॉडल का अनुसरण करने के ट्वीट के जबाब में राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा दिल्ली और राजस्थान की परिस्तिथियों में फर्क है.

राजस्थान में स्कूलों में राजस्थान सरकार अपना खुद को माडल लागू कर रही है. डोटासरा ने कहा हर जिले में अंग्रेजी माध्यम का एक सरकारी स्कूल खोले गए। कहा ये प्रयोग सफल रहा अब राजस्थान के हर ब्लॉक में ऐसे ही माडल अंग्रेजी स्कूल नए सत्र से शुरू करैगे।कुल 200 ऐसे स्कूल होंगे। डोटासरा ने कहा हम दिल्ली समेत कुछ राज्यों में शिक्षकों की तबादला नीति के मॉडल का अध्ययन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: UP Board Exam: यूपी बोर्ड की परीक्षा शुरू होने में बचे हैं बस 4 दिन

वही राजस्थान सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग का कहना है कि हमारा एक शिक्षा का मॉडल है।जिसमे सभी को अच्छी शिक्षा ,गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा रही है, जहां तक आप के शिक्षा मॉडल की बात है तो हम नही बल्कि आप हमारे शिक्षा के मॉडल को अपना रहा है.
वही पूर्व शिक्षा मंत्री भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी का कहना है कि जब प्रदेश में भाजपा सरकार थी उस समय हमारी शिक्षा का मॉडल आप से बेहतर था, अब ये कांग्रेस सरकार पर निर्भर करता है कि अगर शिक्षा का बंटाधार करना चाहती है तो कांग्रेस आप का मॉडल अपनाए. दरसल दिल्ली के चुनाव परिणाम के बाद आप सरकार के शिक्षा के मॉडल की चर्चा हो रही है. ऐसे में सिसोदिया के ट्वीट पर सियासी पारा तो चढ़ना ही था.

First Published: Feb 14, 2020 12:22:57 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो