logo-image

Good News: दिल्ली में 10वीं और 12वीं की फीस नहीं लेेने का सर्कुलर जारी, केजरीवाल सरकार उठाएगी पढ़ाई का खर्च

Good News: दिल्ली में सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रमुखों को अगले आदेशों तक CBSE को भुगतान करने के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों से परीक्षा शुल्क इकट्टा नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं.

Updated on: 24 Aug 2019, 03:45 PM

highlights

  • दिल्ली सरकार ने दी राज्य के छात्रों को बड़ी राहत.
  • 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को नहीं देनी होगी फीस.
  • दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सर्कुलर की फोटो की ट्विटर पर पोस्ट.

नई दिल्ली:

Good News, No Fees in Delhi: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने राज्य के छात्रों को एक बड़ी राहत देने जा रही है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की दिल्ली सरकार ने सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रधानाचार्यों को अगले आदेशों तक कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों से सीबीएसई परीक्षा फीस (CBSE Exam Fee) नहीं लेने का निर्देश जारी किया है. दिए है. शिक्षा निदेशालय के एक पत्र में कहा था कि CBSE ने साल 2020 के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए परीक्षा फीस में वृद्धि कर दी है.

पत्र में कहा गया कि इस संबंध में सभी सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रमुखों को अगले आदेशों तक CBSE को भुगतान करने के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों से परीक्षा शुल्क इकट्टा नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि, CBSE के अभ्यर्थियों की सूची को पूरा करने की प्रक्रिया हमेशा की तरह जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें: DU Update: रातों-रात दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस से हटाई गईं तीन मूर्तियां, जानें क्या है वजह
दिल्ली सरकार की ओर से Deputy Chief Minister मनीष सिशोदिया (Manish Sisodia) के ट्विटर अकाउंट से इस निर्देश को आम जनता के लिए जारी किया गया जिससे सभी को इस बारे में पता चल सके.

यह भी पढ़ें: Ragging: Undergarments में Juniors से कराया डांस, Social Media पर तस्वीरें पोस्ट करते ही Seniors पर हुई ये बड़ी कार्रवाई
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले सप्ताह ही कहा था कि दिल्ली सरकार द्वारा संचालित और सहायता प्राप्त स्कूलों के कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों को कोई शुल्क नहीं देना होगा और जबकि पूरी परीक्षा शुल्क दिल्ली सरकार वहन करेगी.