BREAKING NEWS
  • मुश्ताक अहमद बोले- भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों को सुधारने के लिए करना चाहिए ये काम- Read More »
  • अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

TS Board Result 2019: तेलंगाना बोर्ड का रिजल्ट 60 मिनट से भी कम समय में होगा घोषित, ये हैं important links

News State Bureau  |   Updated On : April 18, 2019 04:23:49 PM
TS Board Inter Ist and IInd Year Result 2019

TS Board Inter Ist and IInd Year Result 2019 (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

TS Board Inter Ist Year-IInd Year Results 2019: तेलंगाना 11वीं और 12वीं (Intermediate First and 2nd year result) बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कुछ ही देर में घोषित होना है. रिजल्ट आने में 60 मिनट से भी कम समय बचा है.  इसके साथ ही तेलंगाना वोकेशनल सब्जेक्ट्स का 11वीं और 12वीं का रिजल्ट आ रहा है.  परीक्षार्थी बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. अब उसका इंतजार का वक्त खत्म हुआ. परीक्षार्थी शाम 5 बजे अपने रिजल्ट जान सकते हैं.

ये हैं TS Board Inter Ist Year-IInd Year Result 2019 चेक करने के important links-

Click Here to -TS Board Result 2019 - Intermediate First Year Result

Click Here to -TS Board Result 2019 - Intermediate Second Year Result

Click Here to -TS Board Result (Vocational) 2019 - Intermediate First Year Result (Vocational) 2019

Click Here to -TS Board Result (Vocational) 2019 - Intermediate Second Year Result (Vocational) 2019

रिजल्ट तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन Telangana State Board of Intermediate Education (TSBIE) घोषित करता है. 11वीं, 12वीं 11वीं वोकेशनल और 12वीं वोकेशनल बोर्ड का परिणाम एक ही साथ 5 बजे आएंगे. जो परीक्षार्थी इस बार परीक्षा में शामिल हुए थे उससे निवेदन है कि इस पेज को बुकमार्क कर लें और नियमित रूप से लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करें.

इस आर्टिकल में हम आपको तेलंगाना 11वीं, 12वीं, 11वीं वोकेशनल और 12वीं वोकेशनल बोर्ड के रिजल्ट से जुड़ी सारी जानकारियां दे रहे हैं ताकि आप छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए कहीं भटकना ना पड़े.

ऐसे करें रिजल्ट चेक (How to check TSBIE Results)

11th, 12th, 11th vocational, 12th vocational परीक्षा में शामिल छात्रों का रिजल्ट तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (Telangana State Board of Intermediate Education) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. परीक्षा परिणामों के घोषित होने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट होने के बाद छात्र बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. छात्रों को सलाह दी जाती है कि एक साथ लाखों छात्र एक साथ वेबसाइट पर अपना रिजल्ट चेक कर रहे होंगे जिस वजह से वेबसाइट खुलने में कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. अगर ऐसा होता है तो छात्रों को परेशान होने की बिल्कुल भी जरुरत नहीं है. आप कुछ देर बाद जब वेबसाइट वापस से शुरू हो जाए तब अपना रिजल्ट चेक कर पाएंगे. हमने आपकी सुविधा के लिए स्टेप-टू-स्टेप गाइड बनाई है जिसकी मदद से आप अपना रिजल्ट आसानी से चेक कर पाएंगे.

News state की वेबसाइट पर आप सभी बोर्ड्स के रिजल्ट चेक कर सकते हैं- Click Here

Step Wise Guide To check Results

Step 1. Telangana State Board of Intermediate Education (TSBIE) का न्यूज स्टेट की वेबसाइट https://www.newsstate.com/board-results  विजिट कर चेक कर सकते हैं.
Step 2. एडमिट कार्ड पर लिखे रोल नंबर को दर्ज करें और Submit के बटन पर क्लिक करें.
Step 3. Submit के बटन पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.
Step 4. रिजल्ट को डाउनलोड कर Print Out करा लें.

तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) (About Telangana Board of Intermediate Education)

तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) और तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) की स्थापना वर्ष 2014 में हुई थी. तेलंगाना राज्य या तेलंगाना बोर्ड दो खंडों में विभाजित है. तेलंगाना बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन SSC या 10वीं की परीक्षा आयोजित करता है, वहीं तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन इंटरमीडिएट परीक्षाएं यानि 11 वीं और 12 वीं आयोजित करता है.

तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन तेलंगाना राज्य में इंटरमीडिएट शिक्षा की प्रणाली को नियंत्रित और पर्यवेक्षण करता है. यह विभिन्न गतिविधियों को निष्पादित करता है और नियंत्रित करता है, जिसमें पाठ्यक्रम को निर्धारित करना, परीक्षाओं का संचालन करना, कॉलेजों को संबद्धता प्रदान करना और अपने अधिकार क्षेत्र के तहत सभी शैक्षणिक संस्थानों को दिशा, समर्थन और नेतृत्व प्रदान करना शामिल है.
माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री, बोर्ड के उपाध्यक्ष के रूप में सरकार के अध्यक्ष और सचिव, माध्यमिक शिक्षा के रूप में कार्य करता है. के सचिव आई.ए.एस. रैंक बोर्ड के मुख्य कार्यकारी के रूप में कार्य करता है.

 

First Published: Apr 18, 2019 04:23:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो