logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कोरोना के चलते तय तारीख से पहले घोषित हुआ GATE 2020 का रिजल्ट, विषय के अनुसार यहां करें चेक

IIT ने पर‍िणामों की घोषणा आध‍िकार‍िक वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जारी की है

Updated on: 13 Mar 2020, 06:19 PM

नई दिल्ली:

GATE 2020 : गेट के अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हुआ. है. इंड‍ियन इंस्‍ट‍ीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT) द‍िल्‍ली ने ग्रेजुएट एप्‍टीट्यूड टेस्‍ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2020 की फाइनल आंसर की और र‍िजल्‍ट जारी कर द‍िया है. IIT ने पर‍िणामों की घोषणा आध‍िकार‍िक वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जारी की है. अभ्यर्थियों के लिए सबसे खुशी की बात यह है कि यह रिजल्ट 16 मार्च को आने वाला था, लेकिन IIT ने तीन दिन पहले ही रिजल्ट धोषित कर दिया है.

यह भी पढ़ें- IND vs SA: लखनऊ और कोलकाता के एक दिवसीय मैच कोरोना वायरस के चलते रद्द किए गए

31 मार्च तक बंद रहेंगे संस्थान

आईआईटी द‍िल्‍ली ने यह परिणाम इसलिए जारी किया है, क्योंकि यह संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेगा. दिल्ली एनसीआर में फैले कोरोना वायरस से छात्रों और कर्मचारियों को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर कैंपस में होने वाले सेमिनार, कॉन्फ्रेंस आदि सहित किसी भी सार्वजनिक सभा को स्थगित कर दिया गया है. जिसके चलते IIT ने रिजल्ट पहले ही घोषित कर दिया है.

ऐसे चेक करें कटऑफ

स्‍टेप 1: आध‍िकार‍िक वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर विजिट करें.
स्‍टेप 2: होमपेज पर द‍िये गए ‘click here’ ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें और आंसर की चेक करें.
स्‍टेप 3: ज‍िस व‍िषय से आपने परीक्षा के ल‍िए आवेदन क‍िया था, वह व‍िषय चेक करें.
स्‍टेप 4: आंसर की आपकी स्‍क्रीन पर आ जाएगा. उसे डाउनलोड करें.

बता दें कि परीक्षा के लिए 8,59,048 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 6,85,088 (79.76 प्रतिशत) परीक्षा में शामिल हुए. यह संख्‍या प‍िछले पांच वर्षों में सबसे कम है.