logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Rajasthan BSTC Counselling Result 2019: आज डिक्लेयर होगा फर्स्ट स्टेज काउसलिंग का रिजल्ट, Direct link से करें चेक

पहले इस रिजल्ट को 7 अगस्त को जारी होना था लेकिन टेक्निकल फॉल्ट के कारण रिजल्ट की तारीख को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है.

Updated on: 08 Aug 2019, 01:28 PM

highlights

  • आज जारी होगा  राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग फर्स्ट स्टेज (First Stage) का रिजल्ट.
  • फर्स्ट राउंड की काउंसलिंग से जुड़े एडमिशन प्रॉसेस खत्म होने के बाद 14 अगस्त से अपवार्ड मूवमेंट की प्रॉसेस शुरू होगा.
  • यह प्रॉसेस 14 और 15 अगस्त केवल दो दिन तक चलेगा. 

नई दिल्ली:

Rajasthan BSTC Counselling First Stage Results to be declared today: राजस्थान बीएसटीसी काउंसलिंग (Rajasthan BSTC Counselling results) के फर्स्ट स्टेज (First Stage) का रिजल्ट आज डिक्लेयर किया जा सकता है. रिजल्ट डिक्लेयर होने के बाद आप अपने मार्क्स ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर विजिट करके चेक कर पाएंगे. बता दें कि एप्लीकेंट्स की मांग पर बीएसटीसी के शेड्यूल में काफी बार फेरबदल किया गया था. पहले इस रिजल्ट को 7 अगस्त को जारी होना था लेकिन टेक्निकल फॉल्ट के कारण रिजल्ट की तारीख को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है. 

अगर आपने फर्स्ट स्टेज की काउंसलिंग में हिस्सा लिया है तो आप अपना रिजल्ट ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर देख पाएंगे. काउंसलिंग की प्रक्रिया 5 जुलाई से 6 अगस्त शाम 6 बजे तक चली थी.

यह भी पढ़ें: 8 साल के राष्ट्रम आदित्य श्रीकृष्ण को सीधे कक्षा 9 में मिलेगा दाखिला! जानें क्‍यों

वहीं रजिस्ट्रेशन फीस जमा करना की प्रक्रिया 8 जुलाई से 6 अगस्त 2019 तक चली थी. जिन एप्लीकेंट्स को पहली लिस्ट में नाम शामिल होगा उन्हें अलॉटमेंट फीस 8 अगस्त से 13 अगस्त 2019 तक जमा करवानी होगी. वहीं पहली लिस्ट में चुने गए आवेदकों को 8 अगस्त से 13 अगस्त तक काउंसलिंग में मिले इंस्टिट्यूशन में रिपोर्ट करना होगा.
How to check BSTC Counselling Result 2019 ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

यह भी पढ़ें: Today History: आज के दिन ही पाकिस्तान ने अपने झंडे को मान्यता दी थी, जानिए आज का इतिहास
Step 1: कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट bstc2019.org पर विजिट करें.
Step 2: वेबसाइट पर दिए गए काउंसलिंग रिजल्ट (Counselling Result) के लिंक पर क्लिक करें.
Step 3: इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक पीडीएफ खुल जाएगा.
Step 4: इस लिस्ट में अपना नाम सर्च कर लें.
Step 5: आप इस लिस्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं.
यह भी पढ़ें: Foreign Language सीखकर ऐसे बनाएं अपना Career, यहां से करें Course

फर्स्ट राउंड की काउंसलिंग से जुड़े एडमिशन प्रॉसेस खत्म होने के बाद 14 अगस्त से अपवार्ड मूवमेंट की प्रॉसेस शुरू होगा. जो 14 और 15 अगस्त केवल दो दिन तक चलेगा. इस प्रॉसेस का रिजल्ट 16 अगस्त को जारी कर दिया जाएगा. वहीं जिन आवेदकों का अपवार्ड मूवमेंट में नाम शामिल होगा उन्हें 17 अगस्त से 19 अगस्त के तक संबंधित संस्थान में रिपोर्ट करना होगा. इससे जुड़ी पूरी डीटेल आप ऑफिशल वेबसाइट पर bstc2019.org जाकर चेक कर सकते हैं.

Direct Link to visit Official Website