logo-image

NEET PG Result: नीट पीजी का रिजल्ट किसी भी समय हो सकता है जारी

नीट पीजी एंट्रेंस परीक्षा में इस बार करीब 9 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. परीक्षा इसी साल पांच जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी. वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन 1 नवंबर 2019 से शुरू किए गए थे, जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 21 नवंबर तय थी.

Updated on: 30 Jan 2020, 12:24 PM

highlights

  • नीट परीक्षा का रिजल्ट कभी भी हो सकता है जारी. 
  • नीट पीजी एंट्रेंस परीक्षा में इस बार करीब 9 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 
  •  परीक्षा इसी साल पांच जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी. 

नई दिल्ली:

NEET PG Result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Results) किसी भी समय जारी कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, NBE 31 जनवरी तक कभी भी नीट पीजी परीक्षा के नतीजे ऑनलाइन माध्यम से जारी करेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नीट पीजी रिजल्ट एनबीई के आधिकारिक पोर्टल nbe.edu.in पर जारी किए जाएंगे. नीट पीजी नोटिफिकेशन में जानकारी दी गई है कि नीट पीजी 2020 (NEET-PG 2020) का रिजल्ट 31 जनवरी को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर ही जारी किया जाएगा.
बता दें कि देशभर में मेडिकल कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी/एमएस और पीजी डिप्लोमा) कोर्स में दाखिले के लिए नीट पीजी परीक्षा 2020 आयोजित की जाती है.
गौरतलब है कि एनबीई का कार्य नीट पीजी का आयोजन करना और नतीजे जारी करना है. नीट पीजी 2020 के लिए मार्कशीट कम रिजल्ट सर्टिफिकेट nbe.edu.in से डाउनलोड किया जा सकेगा.नीट पीजी रिजल्ट मौजूदा एडमिशन सेशन के लिए ही मान्य होगा.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली पुलिस की पूछताछ में शरजील इमाम का बड़ा कबूलनामा, कही यह बात

नीट पीजी एंट्रेंस परीक्षा में इस बार करीब 9 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे. परीक्षा इसी साल पांच जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी. वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन 1 नवंबर 2019 से शुरू किए गए थे, जबकि आवेदन की अंतिम तारीख 21 नवंबर तय थी.

ऐसे कर पाएंगे चेक
Step 1. अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.nbe.edu.in पर विजिट करना होगा.
Step 2. वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा.
Step 3. रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा.
Step 4. आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.

यह भी पढ़ें: NCP नेता जितेंद्र आव्‍हाड ने इंदिरा गांधी को लेकर कही ऐसी बात, जिससे जल-भुन जाएगी कांग्रेस

नीट पीजी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एनबीई की काउंसलिंग और सीटों के आवंटन में कोई भूमिका नहीं होगी. डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और योग्यता का आंकलन काउंसलिंग और एडमिशन की प्रक्रिया के दौरान होगा. बता दें कि पीजी सीट के एलोटमेंट के लिए काउंसलिंग में हिस्सा लेना होगा.

Direct link to visit official website