logo-image

Check Now MBOSE Meghalaya Board HSSLC 12th Results 2019 Declared: मेघालय बोर्ड 12वीं का रिजल्ट हुआ घोषित, direct link से करें चेक

मेघालय बोर्ड का 12वीं (साइंस, आर्ट्स, कामर्स) का रिजल्ट घोषित हो चुका है.

Updated on: 08 May 2019, 10:58 AM

नई दिल्ली:

mbose, mbose sslc result 2019, meghalaya board, megresults.nic.in, mbose result 2019 class 12, hsslc results meghalaya board, hsslc result 2019, mbose.in: मेघालय बोर्ड का 12वीं (साइंस, आर्ट्स, कामर्स) का रिजल्ट घोषित हो चुका है. मेघालय बोर्ड का रिजल्ट बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट megresults.nic.in और mbose.in के अलावा newsnationtv.com के बोर्ड रिजल्ट पेज पर भी चेक किया जा सकता है या MBOSE रिजल्ट चेक करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें- Click Here .

मेघालय बोर्ड एचएसएसएलसी परिणाम 2019 - कैसे जांचें?

छात्रों की सुविधा के लिए, हमने उन चरणों का उल्लेख किया है जिनके माध्यम से उम्मीदवार अपने MBOSE कक्षा 12 के परिणाम की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं. बोर्ड द्वारा परिणाम घोषित किए जाने के बाद, छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से अपना परिणाम देख और डाउनलोड कर सकते हैं. छात्रों को केवल विश्वसनीय स्रोतों से आधिकारिक स्कोरकार्ड की जांच करने की सलाह दी जाती है. अंतिम मिनट की भीड़ से बचने के लिए, छात्रों को इस पृष्ठ को बुकमार्क करने और MBOSE 12 वीं परिणाम 2019 तक पहुंचने की सिफारिश की जाती है.

www.newsnationtv.com/board-results पर जाएं और मेघालय बोर्ड के रिजल्ट पर क्लिक करें

• पेज पर पूछी गई सभी जानकारी भरें.

• Click सबमिट ’बटन पर क्लिक करें.

• अपने मेघालय बोर्ड एचएसएसएलसी परिणाम 2019 की जांच करें.

मेघालय बोर्ड कक्षा 12 परिणाम 2019 - रीचेकिंग / पुनर्मूल्यांकन
यदि छात्रों को लगता है कि उन्होंने अपेक्षा से कम अंक प्राप्त किए हैं, तो वे परीक्षा के प्रश्नपत्रों के पुन: सत्यापन के प्रावधानों का उपयोग कर सकते हैं और टोह ले सकते हैं. इसके लिए, छात्रों को नाममात्र शुल्क का भुगतान करना होगा यदि वे पुन: सत्यापन या भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं.

MBOSE के बारे में (About MBOSE)

मेघालय स्कूल शिक्षा से जुड़े मामलों के बाद 1973 के MBOSE अधिनियम के अनुसार, मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन को नियंत्रण, विनियमन और देखने का अधिकार है. प्रारंभ में, शिक्षा बोर्ड सार्वजनिक अनुदेश के निदेशक के कार्यालय में कार्य कर रहा था. दूसरी ओर, शिक्षा बोर्ड छात्रों के लिए प्रमाणपत्र छोड़ने वाले माध्यमिक विद्यालय के लिए भी परीक्षा आयोजित करता है.

मेघालय शिक्षा बोर्ड कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के छात्रों को नियमित शिक्षा प्रदान करता है. दूरस्थ शिक्षा उन स्कूलों के साथ प्रदान की जाती है जो एमबीओएसई से संबद्ध हैं.