logo-image

LIC Assistant Mains Result Declared: एलआईसी असिस्टेंट मेन्स रिजल्ट जारी, Direct Link से करें चेक

LIC Assistant Mains Result Declared: 22 दिसंबर को आयोजित मुख्य परीक्षा के एलआईसी सहायक परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in से जांच की जा सकती है.

Updated on: 17 Jan 2020, 09:17 AM

highlights

  • जीवन बीमा निगम (LIC) सहायक परीक्षा मुख्य परिणाम जारी कर दिया गया है.
  • एलआईसी सहायक परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.
  • 22 दिसंबर को आयोजित मुख्य परीक्षा के एलआईसी सहायक परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in से जांच की जा सकती है. 

नई दिल्ली:

LIC Assistant Mains Result Declared: जीवन बीमा निगम (LIC) सहायक परीक्षा मुख्य परिणाम जारी कर दिया गया है. एलआईसी सहायक परिणाम अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. 22 दिसंबर को आयोजित मुख्य परीक्षा के एलआईसी सहायक परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in से जांच की जा सकती है. परिणाम आधिकारिक पोर्टल पर प्रभागवार जारी किया गया है. परिणाम आधिकारिक पोर्टल के एलआईसी कैरियर अनुभाग में उपलब्ध हैं. एलआईसी ने 30 और 31 अक्टूबर को प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित की और नवंबर में परिणाम घोषित किए गए.
एलआईसी सहायक परीक्षा केंद्रीय, पूर्वी, पूर्व-मध्य, उत्तरी, उत्तरी मध्य, दक्षिणी, दक्षिण मध्य और पश्चिमी क्षेत्रों के अंतर्गत सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के विभिन्न प्रभाग कार्यालयों में उम्मीदवारों की भर्ती के लिए संपन्न हुई थी. भारत भर में एलआईसी सहायक भर्ती के लिए कुल 8000 से अधिक रिक्तियों की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें: 1993 मुंबई धमाके का दोषी पैरोल के दौरान हुआ लापता, अफसरों के उड़े होश
एलआईसी सहायक मुख्य परीक्षा में 200 अंकों के लिए वस्तुनिष्ठ परीक्षा शामिल थी. परीक्षा ऑनलाइन होगी. ऑब्जेक्टिव टेस्ट में हर सेक्शन के लिए अलग टाइमिंग होगी.
परीक्षणों में सामान्य / वित्तीय जागरूकता, सामान्य अंग्रेजी, मात्रात्मक योग्यता, तर्क क्षमता और कंप्यूटर योग्यता, और हिंदी भाषा शामिल थी.
उम्मीदवारों को प्रत्येक परीक्षा में उत्तीर्ण होना आवश्यक था.
प्रीलिम्स में प्राप्त अंकों को चयन के लिए नहीं जोड़ा जाएगा और केवल मुख्य में प्राप्त अंकों को अंतिम चयन के लिए ध्यान में रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें: संजय राउत ने माफी ही नहीं मांगी, सामना में इंदिरा गांधी के लिए लिखी ये बड़ी बातें
उम्मीदवार को अलग-अलग प्रत्येक अनुभाग में न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने चाहिए और परीक्षा (प्रीलिम्स और मेन) में अर्हता प्राप्त करने के लिए निगम द्वारा तय किए गए कुल अंकों में न्यूनतम अंक भी प्राप्त करने चाहिए.

Direct Link to check LIC Results- Click Here