logo-image

UGC NET December 2019 की Answer Key पर ऑब्जेक्शन करने की लास्ट डेट बढ़ी

उम्मीदवार ऑफ़लाइन मोड में UGC NET 2019 अंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं.

Updated on: 15 Dec 2019, 02:59 PM

highlights

  • UGC NET 2019 परीक्षा के लिए जारी अंतिम उत्तर कुंजी के लिए आपत्तियां दर्ज (Objection) करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.
  • परीक्षा के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार और जारी की गई प्रारंभिक उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करना चाहते हैं.
  • यूजीसी नेट 2019 के अंतिम उत्तर कुंजी आपत्तियों को दर्ज करने की अंतिम तिथि एनटीए द्वारा बदल दी गई है.

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (National Testing Agency) ने उम्मीदवारों के लिए UGC NET 2019 परीक्षा के लिए जारी अंतिम उत्तर कुंजी के लिए आपत्तियां दर्ज (Objection) करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. परीक्षा के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार और जारी की गई प्रारंभिक उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करना चाहते हैं, 14 दिसंबर, 2019 तक ऐसा कर सकते हैं.

परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों से एजेंसी द्वारा प्राप्त किए गए अनुरोधों की संख्या के कारण, यूजीसी नेट 2019 के अंतिम उत्तर कुंजी आपत्तियों को दर्ज करने की अंतिम तिथि एनटीए द्वारा बदल दी गई है.

यह भी पढ़ें: Vijay Diwas: अपनी इन गलतियों के कारण पाकिस्तान हार गया था 1971 का युद्ध

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और यूजीसी नेट 2019 के अंतिम उत्तर जारी किए गए के खिलाफ आपत्तियां दर्ज करने के लिए नीचे दिए गए चरणों और निर्देशों का पालन कर सकते हैं.

आपत्तियों को जमा करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने और नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से लॉग इन करना आवश्यक है. UGC NET 2019 के अंतिम उत्तर कुंजी आपत्तियों को दर्ज करने वाले उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि आपत्तियों को दर्ज करने के साथ-साथ उम्मीदवारों को उठाए गए आपत्तियों के अनुसार सहायक दस्तावेजों को अपलोड करना भी आवश्यक है. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि किसी भी सहायक दस्तावेजों के बिना उठाए गए आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा.

UGC NET 2019 दिसंबर परीक्षाओं की अंतिम उत्तर कुंजी उम्मीदवारों द्वारा दर्ज आपत्तियों पर विचार करने के बाद जारी की जाएगी. उम्मीदवारों को भी रुपये का प्रसंस्करण शुल्क जमा करना आवश्यक है. दर्ज की गई हर आपत्ति के लिए 1000. यह भी उल्लेख किया गया है कि दर्ज किए गए शुल्क को तभी वापस किया जाएगा जब आपत्तियां सही होंगी.

यह भी पढ़ें: Vijay Diwas: 1971 युद्ध में इंदिरा गांधी का रहा था महत्वपूर्ण योगदान

श्रीनगर-कश्मीर के उम्मीदवार ऑफ़लाइन मोड में UGC NET 2019 अंतिम उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां भी दर्ज कर सकते हैं. कश्मीर के अभ्यर्थियों को आपत्तियां दर्ज करने के लिए, उन्हें वेबसाइट पर उपलब्ध विषयों के लिए फॉर्म डाउनलोड करना होगा और हार्ड कॉपी में उसे भरना होगा और भरे हुए फॉर्म को दिल्ली पब्लिक स्कूल, अथवा में स्थित नोडल सेंटर में जमा करना होगा.

नोएडा यूपी के लिए देय राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी के महानिदेशक के पक्ष में खींची गई डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से आपत्तियों के लिए प्रसंस्करण शुल्क जमा किया जाना है.