logo-image

IIMC Results: IIMC प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां करें चेक

इंग्लिश जर्नलिज्म, हिंदी जर्नलिज्म, उर्दू जर्नलिज्म, रेडियो एंड टीवी जर्नलिज्म एंड एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस में पीजी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए ग्रुप-डिस्कशन और इंटरव्यू नई दिल्ली में 1-5 जुलाई के बीच होगा.

Updated on: 23 Jun 2019, 02:52 PM

highlights

  • IIMC Diploma Courses में एडमिशन का रिजल्ट हुआ घोषित.
  • IIMC प्रवेश परीक्षा का आयोजन 25 से 26 मार्च के बीच किया गया था.
  • IIMC शैक्षणिक सत्र 29 जुलाई से शुरू होगा.

नई दिल्ली:

IIMC Results 2019: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन (Indian Institute of Mass Communication-IIMC) ने शनिवार को शैक्षणिक सत्र 2019-20 में पेश किए जाने वाले विभिन्न स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों (various post-graduate diploma courses) के लिए आयोजित लिखित परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए. परिणाम अब इसकी आधिकारिक वेबसाइट - iimc.ac.in पर उपलब्ध हैं. आईआईएमसी ने कहा कि 5,839 आवेदकों में से कुल 1,365 उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में सफल घोषित किया गया है.

IIMC मास कम्युनिकेशन 2019 के परिणाम पीडीएफ प्रारूप में ऑनलाइन प्रकाशित किए जाते हैं ताकि छात्रों को समान डाउनलोड करते समय कठिनाइयों का सामना न करना पड़े. इस वर्ष, IIMC प्रवेश परीक्षा का आयोजन 25 से 26 मार्च के बीच किया गया था.

यह भी पढे़ं: KMAT Result Announced: केरल मैनेजमंट एडमिशन टेस्ट का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां करें चेक

नई दिल्ली, ढेंकानाल, आइजोल, जम्मू, अमरावती और कोट्टायम में परिसरों में आठ स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रम की पेशकश के लिए कुल 476 सीटें हैं, जिसके लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिया जाता है. इसमें लिखित परीक्षा के बाद ग्रुप डिस्कशन और फिर अंतिम चरण में पर्सनल इंटरव्यू लिया जाता है.
आईआईएमसी ने एक बयान में कहा, "इंग्लिश जर्नलिज्म, हिंदी जर्नलिज्म, उर्दू जर्नलिज्म, रेडियो एंड टीवी जर्नलिज्म एंड एडवरटाइजिंग एंड पब्लिक रिलेशंस में पीजी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए ग्रुप-डिस्कशन और इंटरव्यू नई दिल्ली में 1-5 जुलाई के बीच होगा."

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट  

Step 1: Official website - iimc.nic.in पर विजिट करें.

Step 2: रिजल्ट्स के लिंक पर क्लिक करें.

Step 3: आपको एक नए पेज पर रिडायरेक्ट किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Career Guidance: Public Relation में बना सकते हैं शानदार करियर, यहां पढ़ें पूरी detail

Step 4: अपना roll number और अन्य जरुरी डिटेल भरें.

Step 5: अपने डिटेल को वैरिफाइ करें और सबमिट के बटन पर क्लिक करें. 

Step 6: IIMC Mass Communication 2019 का रिजल्ट आपके स्क्रीन पर आ जाएगा.

Step 7: अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें.

यह भी पढे़ं: तेलंगाना सरकार ने माना केंद्र का ये बड़ा प्रस्ताव, अब EWC छात्रों को मिलेगा आसानी से मेडिकल-डेंटल कॉलेजों में प्रवेश

ओडिया, मराठी और मलयालम में पीजी डिप्लोमा के लिए ग्रुप डिस्कशन और साक्षात्कार धेनकनाल (ओडिशा), अमरावती (महाराष्ट्र), और कोट्टायम (केरल) में क्रमशः क्षेत्रीय केंद्रों द्वारा अधिसूचित तारीखों पर आयोजित किए जाएंगे. बयान में कहा गया है कि अंतिम परिणाम 15 जुलाई के आसपास घोषित किए जाएंगे और शैक्षणिक सत्र 29 जुलाई से शुरू होगा.

Direct Link to check IIMC PG Diploma Courses Result 2019