logo-image

ICSI आज जारी करेगा CS Foundation 2019 का Result, यहां से करें Check

ICSI सीएस फाउंडेशन परीक्षा 2019 की घोषणा के बाद सीएस फाउंडेशन परीक्षा के लिए औपचारिक ई-रिजल्ट कम मार्कशीट वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी.

Updated on: 25 Jul 2019, 12:04 PM

highlights

  • आज जारी किया होगा CS Foundation June का रिजल्ट.
  • सीएस फाउंडेशन की परीक्षा संस्थान द्वारा 8 और 9 जून, 2019 को परीक्षा आयोजित की गई थी.
  • Direct Link से चेक करें अपना रिजल्ट.

नई दिल्ली:

CS Foundation Results Today: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (Institute of Company Secretaries of India) CS फाउंडेशन रिजल्ट 2019 की घोषणा आज 11 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर करेगा. सीएस फाउंडेशन की परीक्षा संस्थान द्वारा 8 और 9 जून, 2019 को परीक्षा आयोजित की गई थी. उम्मीदवार सीएस फाउंडेशन रिजल्ट 2019 को आधिकारिक वेबसाइट यानी icsi.edu पर विजिट करके चेक कर सकते हैं.

सीएस फाउंडेशन रिजल्ट 2019 की वेबसाइट पर उपलब्ध एक अधिसूचना में कहा गया है कि परिणाम व्यक्तिगत उम्मीदवार के अंकों के विषयवार ब्रेक-अप के साथ जारी किए जाएंगे जो एक अंतिम मार्कशीट (Final Marksheet) के रूप में उपयोग किए जा सकते हैं.

सीएस फाउंडेशन परीक्षा 2019 की घोषणा के बाद सीएस फाउंडेशन परीक्षा के लिए औपचारिक ई-रिजल्ट कम मार्कशीट वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. सीएस फाउंडेशन को सूचित किया कि परिणाम की कोई भी फीजिकल कॉपी नहीं मिलेगी इसलिए प्रिंट आउट रखने की छात्रों को सलाह दी जाती है. सीएस फाउंडेशन की फाइनल मार्क शीट उम्मीदवारों को अलग से भेजी जाएगी.

यह भी पढ़ें: CTET Answer Key 2019 जारी, अभ्यर्थी ctet.nic.in पर देखें उत्तर कुंजी

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने इससे पहले फरवरी में दिसंबर 2018 की परीक्षा के लिए सीएस फाउंडेशन परिणाम जारी किया था. जिसमें कल्याणी अश्विन पुंडलिक और युक्ती जैन क्रमशः पहले और दूसरे रैंक धारक थे. जानवी और मुस्कान साहू संयुक्त रूप से तीसरे टॉपर थे. 352 उम्मीदवारों को शीर्ष 25 रैंक में रखा गया था.

जारी की गई मार्कशीट में परीक्षा का नाम, उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परिणाम की स्थिति, विषय का नाम, प्राप्त अंक और कुल अंक प्राप्त होंगे. सीएस फाउंडेशन 2019 परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित कट ऑफ प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करना अनिवार्य है. कट ऑफ कुल मिलाकर 50% और प्रत्येक विषय में 40% है.

यह भी पढ़ें: क्षुद्रग्रह पृथ्‍वी से टकराने से रह गए, इसलिए हम सब बाल-बाल बच गए

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट (CS Foundation Result 2019)

Steps to check the CS Foundation Result 2019
Step 1: Institute of Company Secretaries of India की official website- icsi.edu पर विजिट करें.
Step 2: Click on the CS Foundation Result के link पर क्लिक करें.
Step 3: login करके अपना roll number और 17 digit का registration number भरें.
Step 4: Download the CS Foundation Result 2019 आपके स्क्रीन पर होगा.
Step 5: Result का print out ले लें और आगे के लिए सुरक्षित रख लें.

Direct Link to check ICSI CS Foundation Result 2019

इस बीच, इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने 18 जुलाई को जून 2019 में आयोजित कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (CPT) के लिए रिजल्ट जारी किया.