logo-image

ICSI: CA Professional Courses का रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना CS प्रोफेशनल रिजल्ट ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर देख सकते हैं.

Updated on: 25 Aug 2019, 04:28 PM

highlights

  • ICSI CA Professional जून 2019 का रिजल्ट जारी. 
  • icsi.edu पर जाकर चेक किया जा सकता है रिजल्ट. 
  • सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम रिजल्ट का सीधा लिंक नीचे दिया गया है.

नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI CS Professional CS Executive result 2019) ने सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम का ICSI रिजल्ट 2019 आज 11 बजे जारी कर दिया है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना CS प्रोफेशनल रिजल्ट ICSI की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर देख सकते हैं। आईसीएसआई सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम रिजल्ट का सीधा लिंक नीचे दिया गया है।
दोपहर 2 बजे घोषित CS कार्यकारी परिणाम के लिए ICSI परिणाम संस्थान ने आधिकारिक सूचना जारी करके परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि की है। संस्थान व्यावसायिक और कार्यकारी दोनों कार्यक्रमों के लिए अंक विवरण के साथ परिणाम जारी करेगा। Result घोषित होने के बाद, परिणाम-सह-निशान बयान उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत पते पर भेज दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: UP Board परीक्षा के लिए फार्म जमा करने की तिथि बढ़ी, जानें अब कब तक किए जाएंगे आवेदन

CS कार्यकारी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को वेबसाइट से मार्क स्टेटमेंट डाउनलोड करना होगा क्योंकि ICSI मार्क स्टेटमेंट की फिजिकल कॉपी नहीं भेजेगा।
प्रोफेशनल प्रोग्राम (पुराने और नए सिलेबस) परीक्षा के लिए रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट परीक्षा परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत पते पर भेज दिया जाएगा। परिणाम घोषित होने के 30 दिनों के भीतर किसी भी अभ्यर्थी द्वारा रिजल्ट कम-मार्क्स स्टेटमेंट की भौतिक प्रति प्राप्त नहीं होने पर, ऐसे उम्मीदवार संस्थान से संपर्क कर सकते हैं.
ICSI Result 2019: ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट (Steps to check result)
Step 1- official Website icsi.edu पर विजिट करें.

Step 2- home page पर ICSI CS Professional CS Executive Result 2019 के link पर क्लिक करें.
Step 3. आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपनी डिटेल्स डालनी होगी.
Step 4. सबमिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा.
Step 5. आगे के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट ले लें.

Direct Link to check ICSI CA Professional Courses June Result 2019

यह भी पढ़ें: Good News: दिल्ली में 10वीं और 12वीं की फीस नहीं लेेने का सर्कुलर जारी, केजरीवाल सरकार उठाएगी पढ़ाई का खर्च

आईसीएसआई ने कहा है कि वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख से संबंधित छात्रों के लिए पूरी फीस माफ करेगा। शुल्क माफी योजना 1 सितंबर से प्रभावी होगी.